32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर की किडनी ने काम करना किया बंद , नियमित करवा रहा डायलिसिस

नयी दिल्ली : पुलवामा अटैक के लिए जिम्मेदार आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक मसूद अजहर इन दिनों बीमार चल रहा है. खबर है कि उसके किडनी में खराबी आ गयी और वह पाकिस्तान में रावलपिंडी के एक सैन्य अस्पताल में नियमित डायलिसिस करवा रहा है. सुरक्षा अधिकारियों ने यहां शनिवार को यह बात कही. इससे […]

नयी दिल्ली : पुलवामा अटैक के लिए जिम्मेदार आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक मसूद अजहर इन दिनों बीमार चल रहा है. खबर है कि उसके किडनी में खराबी आ गयी और वह पाकिस्तान में रावलपिंडी के एक सैन्य अस्पताल में नियमित डायलिसिस करवा रहा है. सुरक्षा अधिकारियों ने यहां शनिवार को यह बात कही.

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि जैश का सरगना ‘‘बीमार’ है. इस संबंध में एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘‘हालिया खबरें इस ओर इशारा करती हैं कि अजहर के गुर्दों ने काम करना बंद कर दिया है और उसका पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय रावलपिंडी के एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसका नियमित डायलसिस किया जा रहा है.’ कुरैशी ने बृहस्पतिवार को कहा था, ‘‘मुझे मिली जानकारी के मुताबिक वह पाकिस्तान में ही है. वह इस हद तक बीमार है कि घर से बाहर भी नहीं निकल सकता. वह काफी बीमार है.’ अधिकारी ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना ओसामा बिन लादेन का निकट सहयोगी था.

भारतीय वायु सेना के पास एयरस्ट्राइक के सुबूत मौजूद, synthetic aperture radar की हैं तसवीरें, सरकार कर सकती है जारी

उसने कई अफ्रीकी देशों में आतंकवाद को बढ़ावा दिया और उसे ऐसे पाकिस्तानी मौलवी के रूप में भी जाना जाता है जिसने ब्रिटेन की मस्जिदों में जिहाद का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कहा कि 50 वर्षीय आतंकवादी सरगना इतना प्रभावशाली है कि जब इंडियन एयरलाइंस के अपहृत विमान आईसी 814 को आतंकवादियों के कब्जे से छुड़ाने के बदले में भारत ने उसे कंधार में 31 दिसंबर 1999 को रिहा किया था तो लादेन ने उसी रात उसके लिए भोज आयोजित किया था. अजहर को 1994 में जम्मू-कश्मीर में जिहाद का पाठ पढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें