26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मायावती के भाई और भाभी पर इनकम टैक्स का कसा शिकंजा, 400 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त

नोएडाः उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के परिवार पर गुरुवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी की 400 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की गयी है. मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने आनंद कुमार […]

नोएडाः उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के परिवार पर गुरुवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी की 400 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की गयी है. मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने आनंद कुमार और उनकी पत्नी से जुड़ी कुल सात एकड़ जमीन को जब्त किया है.

आयकर विभाग दिल्ली और नोएडा में आनंद कुमार और उनकी पत्नी से जुड़ी महंगी संपत्तियों और दोनो की कंपनियों में किए गए निवेश से जुड़े एक मामले की जांच कर रहा है और उसी मामले के तहत गुरुवार को यह कार्रवाई की गयी है.
इस बेनामी प्लॉट को जब्त करने का आदेश 16 जुलाई को बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने जारी किया था. इसके बाद 18 जुलाई को आयकर विभाग ने प्लॉट को जब्त कर लिया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट यह कार्रवाई मायावती के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. मायावती ने हाल ही में अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था.
कौन है आनंद
बताया जा रहा है मायावती के भाई आनंद कुमार कभी नोएडा प्राधिकरण में मामुली क्लर्क हुआ करते थे. मायावती दब मुख्यमंत्री बनीं तब आनंद कुमार की संपत्ति अचानक तेजी से बढ़ी. उनके ऊपर फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों रुपये लोन लेने का आरोप भी लगा था. 2007 में मायावती की सत्ता आने के बाद आनंद कुमार ने एक के बाद एक लगातार 49 कंपनियां खोलीं.
देखते ही देखते वो करोड़ों के मालिक बन गए. आनंद कुमार नवंबर 2016 में नोटबंदी के दौरान चर्चा में आए थे. उस वक्त उनके खाते में अचानक 1.43 करोड़ रुपये जमा हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें