37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोवा में कांग्रेस को झटका, भाजपा में शामिल हुए इस्तीफा देनेवाले दोनों विधायक

नयी दिल्ली : गोवा कांग्रेस के दो विधायक मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गये. इससे राज्य में भाजपा की अगुवाईवाली सरकार को मजबूती मिली है. सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और बाद में उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा में शामिल […]

नयी दिल्ली : गोवा कांग्रेस के दो विधायक मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गये. इससे राज्य में भाजपा की अगुवाईवाली सरकार को मजबूती मिली है. सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और बाद में उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा में शामिल होने की घोषणा की.

गोयल ने छह बार के विधायक और राज्य में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शिरोडकर और दो बार के विधायक सोप्ते को लोगों के बीच लोकप्रिय नेता बताया और कहा कि इनके भाजपा में शामिल होने से राज्य में विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने में भाजपा को मदद मिलेगी. गोवा में भाजपा नेता विश्वजीत राणे ने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस बिखराव की तरफ बढ़ रही है क्योंकि राज्य के कांग्रेस के नेताओं को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास की कमी है. वहीं, शिरोडकर ने कहा कि वह पर्रिकर सरकार के विकास कार्यों को देखते हुए भाजपा में शामिल हुए हैं और उनका मानना है कि भाजपा ही राज्य की समस्याओं को सुलझाने में सक्षम हैं.

इससे पहले गोवा में विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने कहा कि शिरोडकर और सोप्ते ने उनके कार्यालय को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफेवाला अपना पत्र फैक्स किया है. गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर सरकार के समर्थन में 23 विधायक हैं. इस सरकार को भाजपा के 14 विधायक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक और तीन निर्दलीय समर्थन कर रहे हैं. 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में अब तक सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के सदस्यों की संख्या फिलहाल 16 से घटकर 14 हो गयी है.

इस बीच, गोवा विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य में कांग्रेस के दो विधायकों का त्यागपत्र कथित तौर पर ‘सोशल मीडिया’ में लीक करने पर विधानसभा के एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया है. मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी है.सोमवार की रात दिल्ली आनेवाले विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते ने विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत को अपना इस्तीफा भेजा था. गोवा के भाजपा प्रमुख विनय दीनू तेंडुलकर ने संवाददाताओं को बताया कि आनेवाले दिनों में मंत्रियों के पदभार में बदलाव हो सकता है. गोवा में राजीनितक उठा-पटक मची हुई है क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर लंबे समय से बीमारी की वजह से अनुपस्थित हैं. मुख्यमंत्री का इलाज सरकारी गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डॉक्टर उनके आवास पर कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें