25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माउथ ऑर्गन बजाती है यह हथिनी, देखें VIDEO

नयी दिल्‍ली : हाथी को सबसे समझदार जानवर माना जाता है. आपने हाथी को फुटबॉल खेलते हुए, साइकिल चलाते हुए और डांस करते हुए सर्कस में देखे होंगे. लेकिन एक ऐसी हथिनी है जो माउथ ऑर्गन से गाने भी बजाती है. जी हां, ऐसा ही है. शायद आपको यकीन न हो, लेकिन यह बिल्‍कुल सही […]

नयी दिल्‍ली : हाथी को सबसे समझदार जानवर माना जाता है. आपने हाथी को फुटबॉल खेलते हुए, साइकिल चलाते हुए और डांस करते हुए सर्कस में देखे होंगे. लेकिन एक ऐसी हथिनी है जो माउथ ऑर्गन से गाने भी बजाती है.

जी हां, ऐसा ही है. शायद आपको यकीन न हो, लेकिन यह बिल्‍कुल सही खबर है. आप वीडियो में हथिनी को माउथ ऑर्गन बजाते हुए सुन सकते हैं. तमिलनाडु की इस हथिनी का नाम लक्ष्‍मी है.

बालन, लक्ष्मी के महावत का कहना है कि लक्ष्मी को प्रशिक्षित करने के लिए उन्‍हें बहुत संघर्ष करना पड़ा. उसने 3-4 बार माउथ ऑर्गन को तोड़ दिया, लेकिन इसके बाद भी उन्‍होंने हार नहीं मानी. बालन ने कहा, मैं कोशिश करता रहा और धीरे-धीरे उसने इसे सीखना शुरू कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें