36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी के फर्महाउस पर ED का छापा, करोड़ों रुपये की लग्जरी कारें जब्त

मुंबई/नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच में उसने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी समूहों के 94.52 करोड़ रुपये कीमत के म्यूच्यूअल फंड्स और शेयर फ्रीज किये हैं. ईडी ने धन शोधन निषेध कानून […]

मुंबई/नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच में उसने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी समूहों के 94.52 करोड़ रुपये कीमत के म्यूच्यूअल फंड्स और शेयर फ्रीज किये हैं.

ईडी ने धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के आपराधिक प्रावधानों के तहत नीरव मोदी के खिलाफ अपनी जांच के संबंध में उसकी नौ लक्जरी कारें भी जब्त की हैं. एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 86.72 करोड़ रुपये के म्यूच्यूअल फंड्स और शेयर चोकसी और उनके समूह के है, जबकि शेष नीरव मोदी समूह के हैं.

चोकसी नीरव मोदी के मामा हैं और गीतांजलि समूह तथा अन्य आभूषण ब्रांड के प्रमोटर हैं. केन्द्रीय जांच एजेंसी ने पिछले सप्ताह अपने छापों के दौरान बरामद नीरव मोदी की नौ लक्जरी कारें भी जब्त कर ली हैं. इन कारों में एक रॉल्स रॉयस घोस्ट, एक मर्सिडीज बेंज, एक पोर्श पनामेरा, तीन होंडा की कारें, एक टोयोटा फॉच्युनर और एक इनोवा शामिल हैं.

पीएनबी के साथ हुई 11,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी तथा उनके फर्मों के खिलाफ जांच चल रही है.

जानें कारों के बारे में
नीरव मोदी के घर से बरामद हुई गाड़ियों में से एक रोल्स रॉयस घोस्ट है, जिसकी कीमत 5.25 से लेकर 6 करोड़ रूपये के बीच बतायी जा रही है. वहीं उनके घर से मर्सिडीज बेंज की GL 350CD की दो गाड़ियां मिली हैं. मर्सिडीज की हर एक कार की कीमत करीब 70 लाख रुपये के करीब बतायी जा रहा है. वहीं इनमें से एक कार पोर्शे कंपनी की पानामेरा है, जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ है. इन कारों के अलावा उनके घर से 3 हॉन्डा सिटी, एक फॉर्च्यूनर और एक इनोवा कार जब्त की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें