28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीजू जनता दल के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली : बीजू जनता दल के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा सोमवार को भाजपा में शामिल हो गये. पांडा के भाजपा में शामिल होने से लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में पार्टी को मजबूती मिलने की उम्मीद है. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ राज्य विधानसभा का चुनाव होने की संभावना है और भाजपा को […]

नयी दिल्ली : बीजू जनता दल के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा सोमवार को भाजपा में शामिल हो गये. पांडा के भाजपा में शामिल होने से लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में पार्टी को मजबूती मिलने की उम्मीद है.

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ राज्य विधानसभा का चुनाव होने की संभावना है और भाजपा को उम्मीद है कि पांडा की मौजूदगी से ओडिशा के तटीय इलाके में उसकी स्थिति मजबूत होगी. पांडा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुये.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद थे. बैजयंत पांडा ने ट्वीट में कहा, नौ महीने का आत्मचिंतन और सहयोगियों एवं लोगों से व्यापक विचार विमर्श. सभी ओर से प्राप्त समर्थन के लिये आभारी हूं. उन्होंने कहा, महाशिवरात्रि के पवित्र अवसर पर मैंने भाजपा में शामिल होने तथा नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुरुप ओडिशा और भारत सेवा करने का निर्णय किया.

पांडा ओडिशा में प्रभावशाली मीडिया समूह का स्वामित्व करते है और वे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पार्टी बीजू जनता दल के वरिष्ठ सांसद रह चुके हैं. कुछ समय पहले ही मतभेदों के कारण वे बीजद से अलग हो गए थे. बीजद ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के आधार पर पार्टी से निलंबित कर दिया था. इसके बाद उन्होंने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था.

उन्होंने ओडिशा के केंद्रपाडा सीट का दो बार प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व भी किया था. बीजद ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों और धन शोधन गतिविधियों में शामिल होने का भी आरोप लगाया था.

पांडा ने इन आरोपों से इंकार किया था. ओडिशा में 21 संसदीय सीटें हैं और 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजद ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी. भाजपा केवल एक सीट सुंदरगढ़ जीतने में सफल रही थी. इस सीट का प्रतिनिधित्व आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल ओराम करते हें. भाजपा ने चुनाव से पहले ओडिशा की पहचान प्राथमिकता वाले राज्यों के रूप में की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें