Advertisement

Delhi

  • Sep 15 2019 8:52PM
Advertisement

एयर इंडिया ने चालक दल के खाने में किया बदलाव, कम वसा वाला संतुलित भोजन मिलेगा

एयर इंडिया ने चालक दल के खाने में किया बदलाव, कम वसा वाला संतुलित भोजन मिलेगा

नयी दिल्ली : एयर इंडिया ने अपनी उड़ान के चालक दल के लिए खानपान की सूची में बदलाव किया है और अब उन्हें ‘कम वसा वाला संतुलित खाना' दिया जायेगा, ताकि उनके सेहत में सुधार हो. इसमें हल्का तला हुआ पालक, चुकंदर की टिक्की, पालक मटर भूर्जी, टिंडा मसाला और दाल मल्का मसूर शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि खानपान की सूची में यह बदलाव अभी सिर्फ दिल्ली और मुंबई से संचालित उड़ानों में किया गया है. इस कदम से एयरलाइंस का खर्च भी कम होगा, जो पहले ही 58,300 करोड़ रुपये के कर्ज में फंसी हुई है. एयर इंडिया के एक आदेश में कहा गया है, जीएम (महाप्रबंधक) खानपान के मुताबिक, खानपान की बदली हुई सूची 15 सितंबर 2019 से दिल्ली और मुंबई से चलने वाली सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लागू होगी. यह आदेश 11 सितंबर को जारी किया गया है. इसमें कहा गया है, यह उड़ान चालक दल में सभी पर, यानी कॉकपिट और केबिन क्रू पर लागू होगा. संदर्भ के लिए खानपान सूची की एक प्रति संलग्न है.

पोषक मटर भुर्जी, अरहर दाल, पुदीना रायता, सूखी रोटियां, मुर्ग धनिया, ताजा हरा सलाद, दाल कबीला, बूंदी रायता और पालक कॉर्न टिक्की जैसे कम वसा वाला संतुलित खाना हवाई जहाज में ही चालक दल के लिए तैयार किया जायेगा. इसके अलावा उन्हें उपमा, चुकंदर की टिक्की, हल्का तला हुआ पालक, भानू कबाब, टिंडा मसाला, दाल मल्का मसूर, ककड़ी रायता, मुर्ग मेथी, दाल हरा मूंग और खुस वेज कबाब भी दिया जायेगा. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, हम सभी चालक दल की सेहत के लिए अच्छा खाना शुरू कर रहे हैं. खानपान की नयी सूची में लागत भी कम आयेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement