29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चिदंबरम के खिलाफ ED के बाद CBI ने भी जारी किया लुकआउट नोटिस

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद सीबीआई ने भी बुधवार को लुकआउट नोटिस जारी किया है. लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद चिदंबरम अब देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं. उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद सीबीआई ने भी बुधवार को लुकआउट नोटिस जारी किया है.

लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद चिदंबरम अब देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं. उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है. वह आईएनएक्स मीडिया केस में दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद से फरार हैं. सीबीआई और ईडी मंगलवार से ही उनकी तलाश कर रही है. चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस सभी सड़क मार्ग, हवाई मार्ग तथा समुद्री बंदरगाहों और वहां की कानून प्रवर्तन एजेंसियों को भेज दिये गये हैं. नोटिस में कहा गया है कि चिदंबरम को बगैर अनुमति के भारत की सीमा से बाहर नहीं जाने दिया जाये.

अधिकारियों ने बताया कि यह एजेंसी द्वारा उठाये गये ऐहतियाती कदम हैं क्योंकि चिदंबरम के पते-ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है और आइएनएक्स मीडिया मामले की जांच को आगे बढ़ाने में उनकी जरूरत है. ईडी का कहना है कि चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम ने आईएनएक्स की ओर से मिली रिश्वत की रकम से स्पेन में एक टेनिस क्लब और ब्रिटेन में कॉटेज के अलावा देश-विदेश में कई अन्य संपत्तियां खरीदीं हैं. इसी मामले में चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करनेकी जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें