36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं 40 फीसदी लोग

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में रहनेवाले 40 फीसदी लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं. एक गैर सरकारी संगठन द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है. वहीं मुंबई में 14 फीसदी लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं. दिल्ली में 28,624 परिवारों को इस सर्वेक्षण में शामिल […]

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में रहनेवाले 40 फीसदी लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं. एक गैर सरकारी संगठन द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है.

वहीं मुंबई में 14 फीसदी लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं.

दिल्ली में 28,624 परिवारों को इस सर्वेक्षण में शामिल किया गया था. इनमें से जवाब देने वालों में 40 फीसदी लोग राष्ट्रीय राजधानी में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं. वहीं 50 फीसदी का मानना है कि यह शहर महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं है.

मुंबई में इस सर्वेक्षण में जवाब देने वाले लोगों में से 21 फीसदी लोग शहर को महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं मानते हैं. एक गैर सरकारी संगठन ‘प्रजा फाउंडेशन’ ने ‘ स्टेट ऑफ पुलिसिंग एंड लॉ एंड ऑर्डर’ पर अपनी रिपोर्ट गुरुवार को प्रकाशित की.

दिल्ली में कुशल और अकुशल श्रमिक वर्ग खुद को सबसे ज्यादा असुरक्षित महसूस करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें