30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोहन भागवत ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा-समाज को मिल गया नया ठेकेदार

नयी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का नेतृत्व देश के लिए आशा की किरण है. पीएम मोदी किसी भी तरह की चमक-दमक में नहीं फंसे. कुछ डर तो कुछ लोग मजबूरी में काम करते हैं. संघ प्रमुख […]

नयी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का नेतृत्व देश के लिए आशा की किरण है. पीएम मोदी किसी भी तरह की चमक-दमक में नहीं फंसे. कुछ डर तो कुछ लोग मजबूरी में काम करते हैं.

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हर समाज को एक ठेकेदार की जरूरत होती है और उसके सुख-दुख को समझे और व्यवस्था करे. आज समाज को एक ठेकेदार मिल गया है, वह फैसले ले रहा है जो देश के लिए आवश्यक है. लेकिन हर चीज की जिम्मेदारी उसी व्यक्ति के मत्थे छोड़ कर निश्चित हो जाएं, यह भी उचित नहीं होगा.

इस खबर को भी पढ़ेंः उद्धव का भाजपा पर तंज : गोरक्षकों में है दम तो आतंकियों से जाकर भिड़ें

उन्होंने कहा कि देश का कल्याण किसी व्यक्ति की पसंदगी आैर नापसंदगी से जुड़ा हुआ नहीं है. यह इससे भी ऊपर की चीज है. उन्होंने यह भी कहा कि कोर्इ भी आदमी देश का पीएम बनकर ही समाज की सेवा नहीं कर सकता, बल्कि वह बिना शीर्ष पद पर आसीन हुए भी लोगों की सेवा कर सकता है. दरअसल, वे पीएम मोदी पर बिंदेश्वरी पाठक द्वारा लिखी पुस्तक का विमोचन करने के मौके पर लोगों को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि आज व्यक्तित्व, कृतित्व और नेतृत्व की वजह से लोग की नजर आज नरेंद्र मोदी पर है. स्वयंसेवक से नरेंद्र भाई के मुख्यमंत्री बनने तक का सफर वाकई गौर से देखने लायक है. उन्होंने कहा कि सीएम से पीएम के बीच का उनका सफर पूरी दुनिया के लिए चर्चा का विषय रहा. मोहन भागवत बोले कि अमित शाह का अनुमान 2024 तक सरकार चलाने का है. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने कहा था कि साफ करो, अच्छे कपड़े पहनो और ठीक से बात करो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें