32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो दिनों से कचरे का उठाव नहीं, गंदगी का लगा अंबार

दरभंगा : नगर के गली-मोहल्ले से लेकर मुख्य चौक-चौराहे तक पर गंदगी का अंबार लगा है. कचरे के ढेर पर आवारा पशु धमाचौकड़ी करते नजर आ रहे हैं. मालूम हो कि शहर में दो दिनों से कचरा का उठाव नहीं हुआ. इस वजह से जगह-जगह कचरे की ढेर जमा हो गयी है. इससे उठते संड़ाध […]

दरभंगा : नगर के गली-मोहल्ले से लेकर मुख्य चौक-चौराहे तक पर गंदगी का अंबार लगा है. कचरे के ढेर पर आवारा पशु धमाचौकड़ी करते नजर आ रहे हैं. मालूम हो कि शहर में दो दिनों से कचरा का उठाव नहीं हुआ. इस वजह से जगह-जगह कचरे की ढेर जमा हो गयी है. इससे उठते संड़ाध से सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है. राहगीर किसी तरह नाक पर रुमाल रख आवागमन कर रहे हैं. उम्मीद है कि गुरुवार से कचरे का उठाव निगम की ओर से शुरु कर दिया जायेगा. वैसे इस बीच शहर की सूरत पूरी तरह बदहाल नजर आने लगी है.

इस पर कोढ़ में खाज बुधवार की अहले सुबह हुई तेज वर्षा साबित हो गयी. पूरा शहर पानी-पानी हो गया. सुबह के 10 बजे तक कई सड़कें पानी में डूबी रही. इस झमाझम बरसात से जमा कचरा के इधर-उधर फैल जाने लोगों के लिए पैदल चलना भी कई जगह मुश्किल हो गया. बरसात के कारण कचरा गीला हो जाने से लोगों की समस्या और बढ़ गयी. मालूम हो कि विश्वकर्मा पूजा को लेकर निगम के गोदाम में भी पूजन हो रहा है. इस बार मुहूर्त बुधवार को होने के बाद भी परंपरा के तहत कई जगहों पर मंगलवार को भी पूजा की गयी. लिहाजा इस दो दिनी पूजा को लेकर का कचरा ढाेने वाले वाहन गोदाम में ही लगे रहे. श्रद्धालु कर्मियों ने पूजन किया. इस वजह से ही कचरा का उठाव नहीं हो सका. वैसे मृत पशुओं का उठाव वाहन से जरूर किया गया.
शहर की सफाई को लेकर निगम प्रशासन ने क्षेत्र को तीन जोन में बांट रखा है. प्रत्येक जोन में 16-16 वार्ड रखे गये हैं. कचरा उठाव के लिए 15 वाहन हैं. एक वाहन मृत जानवर के उठाव के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें