26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नगर निगम की बैठक में मेयर व विधायक में हुई तीखी नोक-झोंक

दीपावली-छठ में साफ-सफाई व बेरिकेडिंग पर 35 लाख रुपये खर्च की स्वीकृति नगर भवन को भाड़े पर देने के लिए दर निर्धारित, 60 फीसदी राशि होगी रख-रखाव पर खर्च शौचालय की राशि की छूट के निर्णय के बाद सरकार से अनुमोदन लेना जरूरी दरभंगा : नगर निगम सामान्य बोर्ड की बैठक सोमवार को मेयर बैजयंती […]

दीपावली-छठ में साफ-सफाई व बेरिकेडिंग पर 35 लाख रुपये खर्च की स्वीकृति

नगर भवन को भाड़े पर देने के लिए दर निर्धारित, 60 फीसदी राशि होगी रख-रखाव पर खर्च
शौचालय की राशि की छूट के निर्णय के बाद सरकार से अनुमोदन लेना जरूरी
दरभंगा : नगर निगम सामान्य बोर्ड की बैठक सोमवार को मेयर बैजयंती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में हुई. सुबह 11 बजे आरंभ बैठक शाम 4.45 बजे हंगामे के बीच संपन्न हुई. इसमें लाये गये सभी एजेंडो को स्वीकृति दे दी गयी. दीपावली, छठ के मौके पर साफ-सफाई व बैरिकेडिंग आदि पर खर्च होने वाली अनुमानित राशि 35 लाख रुपये पर सदन ने स्वीकृति दे दी.
इसके अलावा अन्य एजेंडो को भी पास कर दिया गया. बैठक की शुरुआत मेयर श्रीमती खेड़िया व नगर विधायक संजय सरावगी के बीच तीखी नोंक-झोंक से हुई. पार्षद पूजा मंडल द्वारा महिला पार्षदों की ओर से बैठक में अपनी बात रखने पर स्थायी समिति सदस्य द्वारा बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया गया. जवाब के दौरान नगर विधायक का नाम लेने तथा उनके बोलने पर मेयर द्वारा विरोध जताने नोंक-झोंक शुरू हो गयी. विधान पार्षद दिलीप चौधरी ने मेयर द्वारा नगर विधायक के रोकने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करायी.
अनुमति ले बोलने पर हुआ टकराव : पूजा मंडल ने बैठक में स्थायी समिति के सदस्यों द्वारा महिला पार्षदों को अपनी बात को रखने पर टोकने का आरोप लगाते हुये सदन को घेरा. जबाव में मेयर ने अध्यक्ष के बदले मंत्री के द्वारा ही जबाव देने का नियम बताते हुए नगर विधायक के नाम की चर्चा कर दी.
इसपर नगर विधायक के बोलते ही मेयर बिना अनुमति के नहीं बोलने देने पर अड़ गयी. विधायक ने विरोध जताते हुए कहा कि आप मुझे ऐसे नहीं रोक सकती. मैं जनता का चुना प्रतिनिधि हूं. आपने मेरा नाम लिया है. दो वर्ष बीत गये आपने अपने मंत्री को विभाग तक नहीं बांटा है. प्रश्न उठने पर कौन किस विभाग का जबाव देंगे. मेयर द्वारा विधायक के बोलने से रोकने पर विधान पार्षद ने श्री चौधरी ने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी.
बैठक में ये थे मौजूद : सामान्य बोर्ड की बैठक में नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, उप नगर आयुक्त कमलनाथ झा, नगर प्रबंधक नागमणि सिंह, एइ सउद आलम, जेइ जितेन्द्र कुमार, मोख्तार अहमद खां, सुमन सहाय के अलावा पार्षदों में अजय जालान, बिनोद मंडल, सोहन यादव, उपेन्द्र कुमार, रियासत अली, शंकर प्रसाद जायसवाल, पंडित वेद व्यास, निशा कुमारी, सुचित्रा रानी, मधुबाला सिन्हा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें