Advertisement

darbhanga

  • Aug 24 2019 2:37AM
Advertisement

डीएमसीएच के गायनी विभाग में टूटेगा निगम का शौचालय

 मरीजों को परेशानी. 28 से भवनों को तोड़ने का काम होगा शुरू

 
दरभंगा : डीएमसीएच में सर्जरी भवन निर्माण को लेकर गायनी परिसर में चयनित जगह को खाली कराया जा रहा है. इसे लेकर विभाग ने बीएमएसआइसिल को निर्देश जारी कर दिया गया है. चयनित स्थल पर पूर्व से बने नगर निगम के शौचालय, नर्सिंग स्कूल, पारा मेडिकल छात्रावास, पोस्टपार्टम कक्ष एवं रैन बसेरा को भवन निर्माण से पूर्व तोड़ा जाना है. 
 
कार्य प्रारंभ होने में अब केवल पांच दिन शेष रह गये है. 28 अगस्त से चयनित स्थल पर बने मकान को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. शौचालय तोड़े जाने से सबसे बड़ी समस्या गायनी विभाग में इलाजरत मरीज व परिजनों को होगी. इसे लेकर अभी तक डीएमसीएच प्रशासन की ओर से कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गयी है. मरीज व परिजनों को दूर मेन रोड पर स्थित शौचालय जाना पड़ेगा. 
 
वार्ड स्थित तीन शौचालयों की स्थिति बदतर: गायनी विभाग के भीतर तीन शौचालय है. इसमें से दो को परित्यक्त घोषित कर रखा गया है. वहीं एक मात्र शौचालय का गंदगी के कारण मरीज व परिजन उपयोग नहीं करते हैं. इस शौचालय में बिजली की भी व्यवस्था नहीं है. रोशनी व साफ-सफाई नहीं रहने के कारण मरीज व परिजन बाहर परिसर स्थित निगम के शौचालय में ही जाते थे. निगम के शौचालय को तोड़े जाने से लोगों को परेशानी होगी. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement