28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्रीय टीम पहुंची दरभंगा एयरपोर्ट, किया निरीक्षण

पटना/दरभंगा : ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सेक्यूरिटी (बीसीएएस) व एयरपोर्ट अाॅथिरिटी ऑफ इंडिया सेक्यूरिटी की टीम ने मंगलवार को दरभंगा एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया. निरीक्षण के लिए कोलकाता से आई दो सदस्यीय टीम में बीसीएएस (पूर्वी) के क्षेत्रीय निदेशक, सुरक्षा बीपी शर्मा व एएआई (पूर्वी) के क्षेत्रीय सुरक्षा प्रमुख ऋत्विक राय शामिल […]

पटना/दरभंगा : ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सेक्यूरिटी (बीसीएएस) व एयरपोर्ट अाॅथिरिटी ऑफ इंडिया सेक्यूरिटी की टीम ने मंगलवार को दरभंगा एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया. निरीक्षण के लिए कोलकाता से आई दो सदस्यीय टीम में बीसीएएस (पूर्वी) के क्षेत्रीय निदेशक, सुरक्षा बीपी शर्मा व एएआई (पूर्वी) के क्षेत्रीय सुरक्षा प्रमुख ऋत्विक राय शामिल थे. टीम इंडिगो एयरलाइन से पटना पहुंची. उसके बाद सड़क मार्ग से सुबह 10 बजे दरभंगा के लिए रवाना हो गयी.

दोपहर दो बजे दरभंगा पहुंचने के बाद टीम ने वहां के एयरपोर्ट का निरीक्षण किया. इस दौरान दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन के वायुसेना अधिकारी भी मौजूद रहे, जिन्होंने वर्तमान सुरक्षा प्रबंधों से टीम को अवगत कराया.

टीम ने नागरिक उड्डयन के लिए अधिगृहीत होने वाले क्षेत्रों का भी जायजा लिया और वहां सिविल टर्मिनल का निर्माण होने के बाद पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए आवश्यक प्रबंधों का आकलन किया. वहां के लिए जरूरी सीआइएसएफ जवान व अधिकारियों की संख्या का भी अाकलन किया. साथ ही, रनवे की सुरक्षा के लिए वर्तमान व्यवस्था की सक्षमता और जरूरी अतिरिक्त प्रबंधों के विषय पर एयरबेस पर तैनात अधिकारियों के साथ विमर्श भी किया.
शाम में टीम सड़क मार्ग से पटना लौट गयी. कोलकाता पहुंच कर टीम जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इसके आधार पर यहां जरूरी सुरक्षा इंतजाम किये जायेंगे, ताकि जल्द उड़ान शुरू की जा सके. बता दें कि क्षेत्रीय संपर्कता योजना के अंतर्गत उड़ान टू सूची में शामिल होने के बाद दरभंगा में जल्द से जल्द नागरिक उड्डयन शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है. इंडिगो एयरलाइन ने वहां से मुंबई, दिल्ली व बेंगलुरु के लिए विमान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव नागरिक उड्डयन मंत्रालय को दिया भी है.
टीम बोली, उड़ान शुरू करने से पहले करने होंगे सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध
विमान सेवा जल्द से शुरू करने
का हो रहा प्रयास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें