35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वास्थ्यकर्मियों ने पीएचसी प्रभारी को बनाया बंधक

आक्रोश. मांगों को लेकर हड़ताली कर्मियों ने की नारेबाजी सदर (दरभंगा) : संविदा पर बहाल हड़ताली स्वास्थ्य कर्मियों का आक्रोश गुरुवार को फूट पड़ा. हड़तालियों ने पीएचसी प्रभारी डॉ एसी मिश्र को उनके कार्यालय में तालाबंद कर बंधक बना लिया. मांगों को लेकर नारेबाजी करने लगे. काफी मशक्कत के बाद ताला खोला. इस बीच करीब […]

आक्रोश. मांगों को लेकर हड़ताली कर्मियों ने की नारेबाजी

सदर (दरभंगा) : संविदा पर बहाल हड़ताली स्वास्थ्य कर्मियों का आक्रोश गुरुवार को फूट पड़ा. हड़तालियों ने पीएचसी प्रभारी डॉ एसी मिश्र को उनके कार्यालय में तालाबंद कर बंधक बना लिया. मांगों को लेकर नारेबाजी करने लगे. काफी मशक्कत के बाद ताला खोला. इस बीच करीब दो घंटे तक डॉ मिश्र बंधक बने रहे.
इधर ओपीडी सेवा भी बाधित कर दी. इस वजह से मरीजों का इलाज नहीं हो सका. टीकाकरण का कार्य भी बंद रहा. कर्मी इमरजेंसी सेवा को भी बाधित कर कराना चाह रहे थे, लेकिन डाक्टरों के समझाने पर इसे मुक्त रखा गया. इधर प्रभारी डॉ मिश्र ने कहा कि सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न हुई है. टीकाकरण भी प्रभावित हुआ है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को टीकाकरण पूरा करने का प्रयास रहेगा. वैसे उन्होंने इस संबंध में बीडीओ गंगासागर सिंह को लिखे जाने की भी बात कही.
हड़ताल में शामिल फार्मासिस्ट ललित नारायण सिंह का कहना था कि सम्मानजनक मानदेय नहीं मिलता है ऊपर से नियमित कर्मचारी की तरह काम लिया जा रहा है. बीसीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि सरकार अनदेखी कर रही है. उन्होंने कहा कि 60 वर्ष तक स्थायी नौकरी के लिए सभी संविदाकर्मी एकजुट हुए हैं. इसमें शामिल ममता आशा कार्यकर्ता, एएनएम व अन्य हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों ने मांगें पूरी होने तक हड़ताल जारी रखने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें