25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चोरी की बढ़ रहीं घटनाओं से सहमे लोग, कर रहे रतजगा

दहशत . खुद की सुरक्षा के लिए क्षेत्रवािसयोें ने बनाया संगठन बेनीपुर : ठंड के दस्तक देने के साथ ही नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में इजाफा हो गया है. विगत कई दिनों से हो रही भीषण चोरी की घटनाओं ने क्षेत्रवासियों को दहशत में डाल दिया है. वहीं पुलिस प्रशासन के […]

दहशत . खुद की सुरक्षा के लिए क्षेत्रवािसयोें ने बनाया संगठन

बेनीपुर : ठंड के दस्तक देने के साथ ही नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में इजाफा हो गया है. विगत कई दिनों से हो रही भीषण चोरी की घटनाओं ने क्षेत्रवासियों को दहशत में डाल दिया है. वहीं पुलिस प्रशासन के प्रति लोगों में आक्रोश गहराने लगा है. लोग इसे पुलिस प्रशासन की लचर व्यवस्था का परिणाम मान रहे हैं. यह पुलिस के लिए खुली चुनौती है.
मामलों के उद्भेदन में पुलिस की निष्क्रियता तथा लगातार हो रही घटनाओं से सहमे नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग रतजगा करने लगे हैं. बेनीपुर, नवादा, मझौड़ा, बलहा, पोहद्दी, महिनाम आदि गांव के लोग चोरों से मुकाबला के लिए संगठित होकर रतजगा करने लगे हैं. लगातार हो रही घटना तथा एक भी मामला का उद्भेन नहीं होने से पुलिस प्रशासन से निराश ग्रामीणों ने समूह बना लिया है. अपनी सुरक्षा के लिए रतजगा कर रहे हैं.
गांवों में पहरे की व्यवस्था समाप्त : ग्रामीणों का कहना है कि पहले रात भर कोतवाल गांव की गलियों में पहरा करते रहते थे. जब से कोतवाल को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया गया तब से यह कड़ी टूट गयी. कोतवाल गांव में पहरा देने के बजाय दिनभर बैंकों की सुरक्षा व थाना के बाबुओं की तबेदारी में लगे रहते हैं. पुलिसिया रात्रि गश्ती की खानापूरी हो रही है.
कहीं चोरी की घटना होने के बाद पुलिस थाना में मामला दर्ज कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेती है. इसका प्रमाण इस वर्ष थाना क्षेत्र में दर्ज दर्जनों मामले में एक का भी उद्भेदन नहीं होना दे रहा है. साल भर में दर्जनभर से अधिक चोरी के मामले थाना में दर्ज हुए, लेकिन दुर्भाग्य से एक भी मामला में पुलिस को कामयाबी हाथ नहीं लग सकी. इस कारण लोगों का पुलिस महकमा से विश्वास उठता जा रहा है.
चोरी की प्रमुख घटनाएं
3 जनवरी: प्रखंड परिसर से प्रखंड कर्मी शंकर चौधरी एवं अंचल कर्मी प्रमोद कुमार के घर चोरी
5 जनवरी: सीओ अल्पना कुमारी के आवास में चोरी
5 जनवरी: अमेठी के संतोष झा के आवास से चोरी
12 जनवरी: बाइक की डिक्की तोड़ हरसिंहपुर के महताब आलम के 24 हजार रुपये की चोरी
3 फरवरी: पोहद्दी के प्रमोद झा के घर चोरी
25 मार्च: पिपड़ा के कुशेश्वर यादव के घर सेंध काट भीषण चोरी
30 जून: हावीभौआर के सुशीला झा के घर से चोरी
16 अक्तूबर: नवादा के रामचंद्र झा के घर चोरी
26 अक्तूबर: बलहा के दिलीप मिश्र के बंद घर से चोरी
6 नवंबर: सझुआर हाइ स्कूल से कंप्यूटर की चोरी
15 नवंबर: प्राथमिक विद्यालय हरिपुर में चोरी
17 नवंबर: बेनीपुर के अलंकार ज्वेलर्स एवं बालाजी ज्वेलर्स से जेवरात की चोरी
18 नवंबर: सझुआर, किशोरीपुर, मकरमपुर में आधा दर्जन घरों में चोरी
सालभर बाद भी उद्भेन नहीं
इसके अतिरिक्त मंदिर सहित एक घर में हुई चोरी की घटना थाना की संचिका में दफन है. करीब साल भर बीत जाने के बाद भी इनमें से एक भी मामला का उद्भेदन बहेड़ा पुलिस नहीं कर सकी है. कठघरे से चोरी, छिनैती सरीखी कई मामले तो थाने तक पहुंची भी नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें