36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूनाइटेड बैंक आॅफ इंडिया को 18.37 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप, कौस्तव के खिलाफ नयी प्राथमिकी दर्ज

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जानेवाले कारोबारी कौस्तव रॉय और उनके सहयोगी दीपप्रिय मित्रा के खिलाफ सीबीआइ ने नये सिरे से प्राथमिकी दर्ज की है. यह प्राथमिकी यूनाइटेड बैंक आॅफ इंडिया को 18.37 करोड़ रुपये का चूना लगाने के मामले में दर्ज की गयी है. सीबीआइ सूत्रों ने गुरुवार को इसकी […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जानेवाले कारोबारी कौस्तव रॉय और उनके सहयोगी दीपप्रिय मित्रा के खिलाफ सीबीआइ ने नये सिरे से प्राथमिकी दर्ज की है. यह प्राथमिकी यूनाइटेड बैंक आॅफ इंडिया को 18.37 करोड़ रुपये का चूना लगाने के मामले में दर्ज की गयी है.
सीबीआइ सूत्रों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कौस्तव और उनकी सहयोगी दीपप्रिया मित्रा ने 2009 में अपनी कंप्यूटर कंपनी आरपी इंफोटेक के नाम पर विभिन्न बैंकों से 42 करोड़ रुपये का ऋण लिया था. इसमें से यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने 20 करोड़ रुपये ऋण दिया था. समय गुजरने के बावजूद कौस्तव रॉय ने बैंक का कर्ज नहीं चुकाया. 2017 में जब बैंक की ओर से अंतिम रिपोर्ट पेश की गयी, तो उसमें 18.37 करोड़ रुपये का नुकसान दिखाया गया, जो आरपी इंफोटेक कंपनी को दिये गये ऋण का हिस्सा था.
इसके बाद सीबीआइ के पास इस सिलसिले में शिकायत दर्ज करायी गयी थी, जिसमें कंपनी के दोनों निदेशकों के खिलाफ नये सिरे से प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की गयी है. इसमें यह भी पता चला है कि आरपी इंफोटेक के अलावा कौस्तव रॉय और उनकी सहयोगी ने अपनी दूसरी कंपनी आरपी इंफोसिस्टम के नाम पर भी ऋण के लिए आवेदन किया था.
लेकिन इसके लिए जो दस्तावेज दिखाये गये थे, वे वास्तव में कंपनी की दर्शायी गयी क्षमता के मामले में फर्जी निकले हैं. ऐसे में फिर कौस्तव से इस नये मामले के सिलसिले में पूछताछ की तैयारी की जा रही है.
गौरतलब है कि गत सप्ताह ही सीबीआइ ने कौस्तव राॅय को सॉल्टलेक के सीजीओ कंप्लेक्स स्थित दफ्तर में बुलाकर पूछताछ की थी. उस समय कौस्तव द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बनायी गयी 10 पेंटिंग्स को ऊंची कीमत पर खरीदे जाने का खुलासा हुआ था. सीबीआइ ने उन पेंटिंग्स को भी जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि बैंकों से ऋण लेकर नहीं चुकाने के मामले में कौस्तव राय के खिलाफ कई शिकायतें पहले से भी दर्ज हैं और पहले भी वह गिरफ्तार किये जा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें