37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गैस एजेंसी में बंधक बनाकर डेढ़ लाख लूटे

बिहटा ; शनिवार को दिनदहाड़े दो बाइकों पर सवार होकर पांच की संख्या में रहे हथियार बंद नकाबपोश बदमाशों ने भारत पेट्रोलियम के विमल कमल गैस एजेंसी के कर्मियों को बंधक बना करीब डेढ़ लाख रुपये लूट लिये. लूट की घटना से बिहटा में खलबली मच गयी. लूट की घटना शनिवार को करीब 11 : […]

बिहटा ; शनिवार को दिनदहाड़े दो बाइकों पर सवार होकर पांच की संख्या में रहे हथियार बंद नकाबपोश बदमाशों ने भारत पेट्रोलियम के विमल कमल गैस एजेंसी के कर्मियों को बंधक बना करीब डेढ़ लाख रुपये लूट लिये. लूट की घटना से बिहटा में खलबली मच गयी. लूट की घटना शनिवार को करीब 11 : 45 बजे हुई.

सूचना मिलते ही बिहटा पुलिस मौके पर पहुंची और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए नाकाबंदी की. लेकिन, अपराधी तब तक गलियों से होते हुए भाग निकले.घटना के समय गैस एजेंसी में चार ग्राहक मौजूद थे : मैनेजर : एजेंसी के मैनेजर संजीव पांडेय ने बताया कि प्रतिदिन की तरह 9:30 बजे कार्यालय खोला गया था. हमलोग काम में लगे थे. तभी तीन युवक आये और पहले एक ग्राहक से उलझने की कोशिश करने लगे.
कुछ समझ में आता इसके पहले ही एक युवक हमारे पास व दूसरा अनिल कुमार के पास पहुंचा और पिस्टल भिड़ा दिया. इस दौरान उसने धमकी दी कि जितना पैसा है वह दो वरना गोली मार देंगे. उस समय एजेंसी में चार ग्राहक मौजूद थे.
लुटेरे के साथियों में एक ने ग्राहकों को हथियार के बल पर कवर कर लिया. जबकि, दो बाहर से किसी को अंदर नहीं आने दे रहे थे. हमलोगों ने विरोध करना चाहा, तो मारपीट करने लगे. डर के मारे जितना भी नकद था बदमाशों को दे दिया. इसके बाद उन लोगों ने एजेंसी कर्मी अनिल से 1200, विनोद कुमार से 3000, मेरे हाथ से सोने की अंगूठी भी ले ली. जाते-जाते दो ग्राहकों से भी लूटपाट की, जिसमें एक का 350 व दूसरे का 1200 रुपया ले लिया.
सीसीटीवी में नहीं कैद हो सकी अपराधियों की तस्वीर
तीनों लुटेरों की उम्र 25 से 30 के बीच थी. बताया जाता है कि एक ने मंकी कैप पहन रखी थी. जबकि, दूसरे ने हेलमेट लगा रखा था. जबकि, तीसरा कुछ भी नहीं पहने हुए था. एजेंसी में मौजूद कर्मियों ने बताया कि चंद मिनट पहले बिजली कटी थी. इसलिए घटनाक्रम का कोई भी फुटेज सीसीटीवी में कैद नहीं हो सका है.
काले रंग की पल्सर से आये थे लुटेरे एक पर लिखा था महावीर : लूटपाट करने पहुंचे लुटेरों ने महज पांच मिनट में घटना को अंजाम दिया और फरार हो गये. दोनों बाइक काले रंग की पल्सर थी. जिसमें एक के पीछे महावीर लिखा हुआ था. लूटपाट के दौरान आसपास लोग उनकी मदद को नहीं पहुंचे.
सूचना के दो घंटे के अंदर पहुंचे एसएसपी
लूट की इस घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा दो घंटे के अंदर घटनास्थल पर पहुंच गये. इस दौरान सिटी एसपी अशोक मिश्रा भी मौजूद थे. एसएसपी ने एजेंसी के मालिक संजीव कुमार व कर्मियों से पूरे घटनाक्रम के बारे में जाना और अविलंब अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.
लूट की इस घटना की गुत्थी सुलझाने के लिए सिटी एसपी अशोक मिश्रा ने एसआइटी का गठन किया है. पुलिस को शक है या घटना में नौबतपुर के गिरोह का हाथ है. जो बिहटा में एक बार फिर व्यवसायियों में दहशत कायम करने के फिराक में है. गठित एसआइटी ने उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें