32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैसेज में दिये गये लिंक में क्लिक करते ही अकाउंट से रुपये हो जा रहे गायब

सजग रहें, सतर्क रहें, धोखाधड़ी से बचें कोलकाता पुलिस की तरफ से लोगों को सतर्क रहने की दी जा रही सलाह ऐसा मैसेज आने पर 8585063104 नंबर पर सूचित करने का आवेदन कोलकाता : महानगर के कई लोगों के मोबाइल पर इन दिनों एक मैसेज आ रहा है. मैसेज में आयकर रिटर्न के बाद मिलनेवाले […]

सजग रहें, सतर्क रहें, धोखाधड़ी से बचें

कोलकाता पुलिस की तरफ से लोगों को सतर्क रहने की दी जा रही सलाह
ऐसा मैसेज आने पर 8585063104 नंबर पर सूचित करने का आवेदन
कोलकाता : महानगर के कई लोगों के मोबाइल पर इन दिनों एक मैसेज आ रहा है. मैसेज में आयकर रिटर्न के बाद मिलनेवाले रुपये के बारे में जानकारी दी जा रही है, साथ ही एक लिंक भी भेजा जा रहा है. लोगों को उस लिंक पर क्लिक कर अपनी जानकारी भरने को कहा जा रहा है. इस तरह के लिंक पर क्लिक करते ही ग्राहक के बैंक अकाउंट से रुपये गायब हो जा रहे हैं. इसी तरह का एक दूसरा मैसेज लोगों को भेजा जा रहा है, जिसमें उनके अकाउंट को बंद करने की जानकारी दी जा रही है.
साथ ही यह कहा जा रहा है कि दिये गये लिंक पर क्लिक करने पर अकाउंट फिर से चालू कर दिया जायेगा. कोलकाता पुलिस की तरफ से लोगों को ऐसे मैसेज का जवाब देने से बचने की सलाह दी जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि किसी भी व्यक्ति को अगर यह मैसेज मिलता है तो वह लालबाजार के एंटी बैंक फ्रॉड विभाग में 8585063104 नंबर पर सूचित कर सकते हैं. कोलकाता पुलिस की तरफ से कहा जा रहा है कि अबतक जिन ग्राहकों ने मैसेज का जवाब दिया, उनके बैंक खातों से रुपये गायब होने की शिकायतें मिली हैं.
अब तक की जांच में उनका मानना है कि इसके पीछे झारखंड के जामताड़ा गिरोह का हाथ है. वहीं से लोन मिलने का मैसेज, एटीएम कार्ड की जानकारी अपडेट करने का मैसेज, आयकर रिटर्न के बाद रिबेट मिलने का मैसेज व अकाउंट बंद होने का मैसेज भेजा जा रहा है. लिंक में क्लिक करते ही ग्राहकों को नुकसान हो रहा है. इसके कारण ऐसा कोई भी मैसेज आने पर उसका जवाब ना देकर स्थानीय थाने या फिर दिये गये पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर पुलिस की मदद लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें