crime

  • Oct 11 2019 7:02AM
Advertisement

हार्ड वेयर व्यवसायी के बंद मकान से लाखों की चोरी

 पटना सिटी : चौक थाना क्षेत्र के कंगन घाट मुहल्ला में बंद मकान का ताला तोड़ चोरों ने लाखों रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया है. पीड़ित की ओर से इसकी सूचना थाना को दी गयी है. घटना के संबंध में पीड़ित हार्डवेयर व्यवसायी जसपाल सिंह ने बताया कि परिवार के सदस्यों के साथ बीते पांच अक्तूबर की दोपहर एक बजे घर से दार्जिलिंग घूमने के लिए गये थे. गुरुवार की सुबह जब साढ़े चार बजे पटना साहिब स्टेशन से उतर कर वापस घर लौटे तो देखा कि दरवाजों का ताला टूटा है. 

 
चार आलमीरा का ताला तोड़ा हुआ है. जिसमें रखे सोने-चांदी के आभूषण के साथ पंद्रह हजार रुपये, तीन पीस मोबाइल फोन व कैमरा समेत अन्य कीमती  सामान चोरी कर लिया गया है. पीड़ित परिजनों के अनुसार चोरी गये आभूषण भी लगभग चार सौ ग्राम सोना, दस चांदी के सिक्का के साथ अन्य सामान चोरी हो गये है. 
 
चोरी गये सोने के आभूषण की कीमत लगभग 14 लाख रुपये आंकी जा रही है. पीड़ित हार्डवेयर व्यवसायी व मां अमरजीत कौर ने बताया कि चोरों ने मकान के पीछे के रास्ते घर में सीढ़ी लगा कर आये और चोरी की घटना को अंजाम दिया है. सूचना पर पुलिस पहुंची और मामले में जांच पड़ताल की.
 
सेवानिवृत्त प्रोफेसर के घर नकद समेत लाखों की चोरी
फतुहा. दरियापुर में सेवानिवृत्त प्रोफेसर श्याम सुंदर पांडेय के बंद पड़े घर से चोरों ने कमरे का ताला काट नकद समेत लाखों के जेवरात व कीमती सामान और कपड़ों की चोरी कर ली है. यह सूचना उनके किरायेदार विकेश कुमार ने दी.
 
 घर मालिक श्याम सुंदर पांडे पटना में कुछ दिनों से रह रहे थे. किरायेदार भी दशहरा की छुट्टी में घर गया हुआ था. सूचना मिलते ही घर पहुंचे उनके पुत्र संटू कुमार ने बताया कि पचास हजार नकद समेत करीब दस लाख रुपये के जेवरात एवं अन्य सामान की चोरी कर ली है. निचले तले पर रहने वाले किरायेदारों के घर में भी हजारों के नकद और सामान की चोरी हुई है.
 
दुल्हिनबाजार में बंद घर से चोरी
दुल्हिनबाजार. बड़की खड़मा गांव में बंद घर का ताला तोड़ 20 हजार नकद, जेवरात, कपड़े सहित कीमती सामान चोरों ने चोरी कर लिया. पीड़ित ने गुरुवार की देर शाम दुल्हिनबाजार थाने में चोरी की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. गांव निवासी रवींद्र सिंह की पत्नी गुड़िया देवी पूरे परिवार के साथ घर में दुर्गापूजा पर पटना गयी थी. 
 
गुरुवार की देर शाम घर लौटी तो पाया की घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ है. अंदर जाकर देखी तो बक्सा व सूटकेश खुला था. जिसमें रखा सारा सामान कमरे में बिखरा पड़ा था. गुड़िया देवी के अनुसार कुल आठ लाख की चोरी हुई है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement