26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर बुडको के पूर्व बर्खास्त इंजीनियर रंजन प्रसाद समैयार ने सृजन के खातों से निकाले थे सात करोड़ रुपये

भागलपुर : भागलपुर में बुडको के पूर्व कार्यपालक इंजीनियर रहे रंजन प्रसाद समैयार को वाल्मीकीनगर में नहर निर्माण में सामान सप्लाइ में 1.99 करोड़ से अधिक पेमेंट में मामले में कैबिनेट ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. इन्हीं के कार्यकाल में सृजन महिला विकास सहयोग समिति को तीन अलग-अलग चेक से अवैध पेमेंट […]

भागलपुर : भागलपुर में बुडको के पूर्व कार्यपालक इंजीनियर रहे रंजन प्रसाद समैयार को वाल्मीकीनगर में नहर निर्माण में सामान सप्लाइ में 1.99 करोड़ से अधिक पेमेंट में मामले में कैबिनेट ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. इन्हीं के कार्यकाल में सृजन महिला विकास सहयोग समिति को तीन अलग-अलग चेक से अवैध पेमेंट किया गया.

इस निकासी को लेकर 16 जनवरी 2018 को सीबीआइ ने उनके मुजफ्फरपुर स्थित कार्यालय व आवास पर छापेमारी की थी. तब अभियंत्रण संगठन कार्य प्रमंडल मुजफ्फरपुर के कार्यपालक इंजीनियर के रूप में तैनात समैयार से सीबीआइ ने दिन भर पूछताछ की थी.
इस मामले में सीबीआइ ने इंजीनियर और दूसरी ओर बैंक ऑफ बड़ौदा के दो कर्मी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. समैयार से सीबीआइ अधिकारी चेक जमा करने या कराने से संबंधित जानकारी मांगते थे. उस पर बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मियों से सवाल पूछती थी.
समैयार के तीन चेक पेमेंट का मामला
चेक नंबर -588953 : तीन फरवरी 2016 : पेमेंट : 1.21 करोड़ पैसा पासबुक में डिपॉजिट दिखाया, जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा के स्टेटमेंट में डिपॉजिट नहीं किया गया था.
चेक नंबर -588955 : 20 अप्रैल 2016 पेमेंट : 2.32 करोड़ रुपये, इस धनराशि की इंट्री बैंक के पासबुक में है, पर बैंक ऑफ बड़ौदा के स्टेटमेंट में यह नहीं शो कर रहा है.
चेक नंबर -009101 : 25 अप्रैल 2016 : बैंक ऑफ महाराष्ट्र के खाता-60227104777 से 3.88 करोड़ समैयार ने बैंक ऑफ बड़ौदा में ट्रांसफर किया. इंट्री बैंक ऑफ बड़ौदा के पहले के पासबुक में है. लेकिन बैंक स्टेटमेंट में नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें