27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेऊर जेल में मिले दो फोन को लेकर प्राथमिकी दर्ज

पटना : बेऊर जेल के अंदर हुई छापेमारी के बाद मिले दो मोबाइल फोन को लेकर बेऊर थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है. दोनों ही फोन लावारिस हालत में गंगा खंड के बाहर पड़े थे. सूत्रों का कहना है कि बुधवार की देर रात हुई छापेमारी की भनक कैदियों को […]

पटना : बेऊर जेल के अंदर हुई छापेमारी के बाद मिले दो मोबाइल फोन को लेकर बेऊर थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है. दोनों ही फोन लावारिस हालत में गंगा खंड के बाहर पड़े थे. सूत्रों का कहना है कि बुधवार की देर रात हुई छापेमारी की भनक कैदियों को लग गयी थी और फिर उन लोगों ने तुरंत ही मोबाइल फोन को बाहर फेंक दिया.

एक तरह से छापेमारी की सूचना लीक हो गयी थी, जिसके कारण किसी के पास से मोबाइल फोन बरामद नहीं किया जा सका. इसके बाद जेल प्रशासन को अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराना पड़ा. बेऊर जेल अधीक्षक जवाहर लाल प्रभाकर ने बताया कि बेऊर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है.
जेल से अपराधी करते रहे हैं गिरोह का संचालन : बेऊर जेल के अंदर मोबाइल फोन मिलने की बात नयी नहीं है. बल्कि पूर्व में भी मोबाइल फोन वहां मिलते रहे हैं. यह अहम सवाल है कि जेल के अंदर कैदियों के बीच मोबाइल फोन कैसे पहुंचता है? जबकि जेल गेट से लेकर अंदर तक कैदियों की कई चरणों में तलाशी ली जाती है.
स्पष्ट है कि कोई सुरक्षाकर्मी फोन को कैदियों तक पहुंचाता है. कई बार मामला सामने आ चुका है कि जेल के अंदर से अपराधी गिरोह का संचालन करते रहे हैं.
मोबाइल फोन के कारण हमेशा चर्चा में
बेऊर जेल हमेशा मोबाइल फोन के कारण ही चर्चा में रहता है. जेल के अंदर एंड्राएड फोन रखे जाने व फेसबुक अपडेट करने का मामला सामने आया था. दुष्कर्म के एक आरोपित द्वारा पीड़िता के परिजनों को धमकी दिये जाने का मामला प्रकाश में आया था.
दुष्कर्म व चोरी के कांड के आरोपित राहुल राज द्वारा अपने फेसबुक पर दुष्कर्म की पीड़िता की अश्लील फोटोग्राफ डालने के साथ ही जेल के अंदर मनी होली की पूरी तस्वीर डाल दी थी. यह मामला भी काफी चर्चित हुआ था.
जेल के अंदर मोबाइल फोन की सक्रियता को खत्म करने के लिए जैमर लगाने की प्रक्रिया पांच साल पहले शुरू हुई थी. लेकिन अभी तक जैमर नहीं लगाया जा सका है. सूत्रों के अनुसार बेऊर जेल की सुरक्षा को लेकर बगल के आवासीय परिसर से परेशानी हो रही है. फोन पहुंचाने के लिए उन परिसरों का भी इस्तेमाल किया जाता रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें