36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेवी वसूली करने आया जेजेएमपी का उग्रवादी गिरफ्तार

गुप्त सूचना पर पुलिस को उग्रवादी को दबोचने में मिली सफलता एक उग्रवादी मौके से भागने में सफल रहा रंका :रमकंडा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जेजेएमपी एक उग्रवादी को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. उसका नाम विनय पासवान उर्फ विष्णु बताया गया. वह रमकंडा थाना के पथलादामर का […]

गुप्त सूचना पर पुलिस को उग्रवादी को दबोचने में मिली सफलता

एक उग्रवादी मौके से भागने में सफल रहा
रंका :रमकंडा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जेजेएमपी एक उग्रवादी को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. उसका नाम विनय पासवान उर्फ विष्णु बताया गया. वह रमकंडा थाना के पथलादामर का निवासी है. यद्यपि मौके से एक अन्य उग्रवादी मौके से भागने में सफल हो गया. गिरफ्तार नक्सली के पास से एक देशी रिवॉल्वर, 7.65 मिमी की चार जीवित कारतूस और एक मोबाइल भी बरामद किया गया है.
रंका एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने रंका थाने में मंगलवार की शाम प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी. एसडीपीओ ने बताया कि गढ़वा एसपी से मिली सूचना के आलोक में रमकंडा थाना प्रभारी असित कुमार सिंह के नेतृत्व में सशस्त्र पर का गठन किया गया. इसमें सीआरपीएफ 172 बटालियन के चंद्रपाल पटेल भी स्थानीय पुलिस के साथ जवानों के साथ शामिल थे.
उक्त टीम मंगलवार की सुबह तीन बजे उदयपुर-पटसर निर्माणाधीन सड़क पर नक्सलियों के आने का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान दो लोग सामने से आते दिखे. लेकिन भनक लगते ही वे दोनों भागने लगे. पुलिस ने तुरंत उनका पीछा किया और खदेड़कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफल रहा. उक्त व्यक्ति ने अपना नाम रमकंडा थाना के पथलादामर निवासी विनय पासवान उर्फ विष्णु बताया.
पुलिस ने तलाशी से उसके पास से उपरोक्त हथियार बरामद किया. जबकि भागनेवाला दूसरा उग्रवादी महेश भुइंया उर्फ राजकुमार भुइयां बताया गया. एसडीपीओ ने बताया कि ये उग्रवादी क्षेत्र में चल रहे विकास योजनाओं में संवेदकों में भय पैदा कर लेवी वसूली का काम करते हैं. इस मामले में पुलिस ने पिछले दिनों जेजेएमपी के राम सुंदर सिंह को हथियार के साथ गिरफ्तार किया था तथा उसकी निशानदेही पर संतोष यादव को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. उन दोनों की गिरफ्तारी के समय विनय पासवान भी मौजूद था. लेकिन तब वह भागने में सफल हो गया था. आज उसे पकड़ने में पुलिस कामयाब रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें