Advertisement

crime

  • Apr 14 2019 1:49AM

8.80 लाख की लूट में पुलिस जमादार बर्खास्त

मोतिहारी : शहर के मीना बाजार गांधी चौक पर दो साल पहले स्वर्ण व्यवसायी के मुंशी छोटन झा से 8.80 लाख कैश लूटने वाले पुलिस के जमादार धनंजय सिंह को बर्खास्त कर दिया गया. एसपी उपेंद्र कुमार की अनुशंसा पर चंपारण प्रक्षेत्र के डीआईजी ललित मोहन ने शनिवार को  जमादार धनंजय सिंह को बर्खास्त कर दिया. धनंजय आरा का रहने वाला है. आपराधिक गतिविधि में शामिल होने को लेकर पुलिस हस्तगत 828 ए के तहत उसपर कार्रवाई की गयी.

जमादार के साथ चार सिपाही थी लूट में शामिल थे, लेकिन सिपाहियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी. बताते चले कि 12 मार्च, 2017 को  छौड़ादानों के स्वर्ण व्यवसायी  का मुंशी कैश लेकर आभूषण लेने पटना गया था. होली के कारण पटना में दुकान बंद था. बस पकड़ छतौनी स्टैंड में रात को उतरा. वहां से रिक्शा से सोनारपट्टी मोहल्ला में अपने रिश्तेदार के घर जा रहा था. इस बीच नाका  नंबर एक की गश्ती टीम  ने उसे गांधी  

चौक पर पकड़ लिया. उसकी तलाशी ली तो बैग से 8.80 लाख रुपये मिले. जमादार धनंजय सिंह ने सिपाहियों  के साथ मिल रुपये से भरा बैग  उससे छीन लिया. व्यवसायी का मुंशी  सुबह थाना पर पहुंचा तो हड़कंप मच गया. पहले तो जमादार ने पैसा लूटने के आरोप को गलत बताया, लेकिन गहन पूछताछ के बाद उसने तत्काल चार लाख रुपये वापस किया.

वहीं बाकि चार लाख सीवान जिले से रिकवर हुआ था. व्यवसायी के मुंशी के आवेदन पर  जमादार धनंजय सिंह के अलावे चार सिपाहियों पर प्राथमिकी दर्ज हुई, उसके बाद जमादार को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. पुलिस अनुसंधान में जमादार के साथ सिपाही रोहित कुमार, नवीन कुमार, जावेद खां व उपेंद्र राम का भी नाम सामने आया था.

 

Advertisement

Comments

Advertisement