37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालसिरिंग स्थित खदान के पास जिलेटिन, डेटोनेटर मिले

रांची/हटिया : टाटीसिलवे और तुपुदाना पुलिस की टीम ने छापेमारी कर विस्फोटक सप्लाई करने के आरोप में शनिवार को शमशाद अंसारी को गिरफ्तार किया है. वह मूल रूप से इटकी थाना क्षेत्र के बारीडीह का रहनेवाला है और ऑटो चालक है. पुलिस ने उसके ऑटो से भारी मात्रा में जिलेटिन और डेनोटर बरामद करते हुए […]

रांची/हटिया : टाटीसिलवे और तुपुदाना पुलिस की टीम ने छापेमारी कर विस्फोटक सप्लाई करने के आरोप में शनिवार को शमशाद अंसारी को गिरफ्तार किया है. वह मूल रूप से इटकी थाना क्षेत्र के बारीडीह का रहनेवाला है और ऑटो चालक है. पुलिस ने उसके ऑटो से भारी मात्रा में जिलेटिन और डेनोटर बरामद करते हुए ऑटो जब्त कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक शमशाद ने पूछताछ में पुलिस को विस्फोट देनेवाले और टाटीसिलवे के एक क्रशर संचालक का नाम बताया है. जिसकी तलाश में पुलिस ने छापेमारी भी की, लेकिन वह नहीं मिला. पुलिस सप्लायर और खरीदार की संलिप्तता की जांच कर रही है.
शमशाद ने यह भी बताया कि टाटीसिलवे के क्रशर संचालक तक विस्फोटक पहुंचाने के एवज में उसे 1500 रुपये मिलनेवाले थे. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर तुपुदाना ओपी थाना क्षेत्र के बालसिरिंग स्थित पुराने खदान के समीप एक झोपड़ी में छापेमारी की, जहां से उसने ऑटो में विस्फोटक लोड किया था.
ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि एसएसपी अनीश गुप्ता को विस्फोटक सप्लाई के बारे में सूचना मिली थी. इसके बाद उनके निर्देश पर विशेष छापेमारी टीम गठित की गयी. टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के पतराटोली महिलौंग में छापेमारी कर पियाजो ऑटो को जब्त कर चालक शमशाद अंसारी को गिरफ्तार किया गया.
ऑटो की तलाशी के दौरान उसमें विस्फोटक मिले. प्रारंभिक जांच में विस्फोटक सप्लाई के बीच किसी नक्सली या उग्रवादी के हाथ होने की बात सामने नहीं आयी है. विस्फोटक क्रशर सप्लायर को पहुंचाया जाना था.
इसलिए मामले में खरीदार को भी आरोपी बनाया जायेगा. पुलिस को आशंका है कि अवैध तरीके से पत्थर उत्खनन में विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाना था. छापेमारी में टाटीसिलवे थाना प्रभारी संतोष कुमार, तुपुदाना ओपी प्रभारी तारिक अनवर, जमादार एजाज खान और पीसीआर 17 में तैनात पुलिस पदाधिकारी और कर्मी शामिल थे.
बरामद सामान
बीस पेटी जिलेटिन, प्रत्येक कार्टन का वजन करीब 25 किलोग्राम है. प्रत्येक पेटी में 200 पीस जिलेटिन है
65 बंडल डेटोनेटर, जिसमें प्रत्येक बंडल में 20 पीस डेटोनेटर है व एक ऑटो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें