36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फेसबुक पर लड़की बन युवती से दोस्ती, करने लगा ब्लैकमेल

आनंदपुर इलाके में रहती है पीड़िता, परेशान होकर साइबर थाने में दर्ज करायी शिकायत कोलकाता : फेसबुक में युवती के नाम पर प्रोफाइल तैयार कर युवतियों से संपर्क कर उनसे दोस्ती करने व इनके झांसे में आनेवालीं युवतियों से दोस्ती बढ़ा कर उन्हें ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. आनंदपुर इलाके में रहनेवाली एक […]

आनंदपुर इलाके में रहती है पीड़िता, परेशान होकर साइबर थाने में दर्ज करायी शिकायत

कोलकाता : फेसबुक में युवती के नाम पर प्रोफाइल तैयार कर युवतियों से संपर्क कर उनसे दोस्ती करने व इनके झांसे में आनेवालीं युवतियों से दोस्ती बढ़ा कर उन्हें ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. आनंदपुर इलाके में रहनेवाली एक युवती ने एक युवक के झांसे में आकर ब्लैकमेल की शिकार होने के बाद लालबाजार के साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

क्या है मामला

25 वर्षीया पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसे फेसबुक में नयी-नयी लड़कियों से दोस्ती करना काफी पसंद है. इसी तरह फेसबुक में सुप्रिया मंडल नामक एक नयी लड़की से उसकी दोस्ती हुई थी. कुछ दिनों में ही दोनों अच्छी सहेली बन गयीं. दोनों ने एक दूसरे से अब घरेलू समस्याओं को भी आपस में शेयर करना शुरू कर दिया था. कई तस्वीरें भी एक दूसरे को भेजी थी. जल्द ही दोनों मिलनेवाले भी थे.

सहेली समझ कर युवक से वह कर रही थी बात

पीड़िता का आरोप है कि वह सुप्रिया नामक जिस युवती से बात कर रही थी, दरअसल वह युवती के प्रोफाइल में एक युवक था. वह फेसबुक में युवती के नाम पर प्रोफाइल बनाकर उससे बातें कर रहा था. उससे बातें करते हुए अचानक एक दिन इसकी जानकारी मिली, तब वह घबरा गयी. उसे ऐसा लगने लगा कि जैसे उसके सिर पर आसमान आ गिरा हो, क्योंकि वह उसके घर व उसकी निजी जिंदगी से जुड़ी काफी कुछ जान चुका था.

शारीरिक संबंध बनाने को लेकर युवक करने लगा ब्लैकमेल

पीड़िता ने शिकायत में पुलिस को बताया कि जब वह यह जान गयी की वह युवक से बातें कर रही थी, इसके बाद युवक ने उसे उसकी तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ कर उसे अश्लील तस्वीर बनाकर उसे भेजा और उससे मिलने व शारीरिक संबंध बनाने की जिद करने लगा. पीड़िता का आरोप है कि पहले से वह परेशान थी और युवक उसे लगातार ब्लैकमेल कर रहा था. जल्द वह सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीरों को विकृत कर अपलोड करने की धमकी दे रहा था. पीड़िता ने इसकी शिकायत लालबाजार के साइबर थाने में दर्ज करायी है.

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि किसी भी सोशल प्लेटफॉर्म में सतर्क होकर प्रोफाइल बनाने व दूसरों से दोस्ती करने को लेकर पुलिस लगातार युवाओं को स्कूल व कॉलेजों में उन्हें जागरूक करती रहती है. इस मामले में जल्द आरोपी तक पुलिस पहुंचने की कोशिश कर रही है.

कैसे रहें सतर्क

1. अनजान दोस्तों से किसी भी सोशल प्लेटफॉर्म पर दोस्ती ना करें

2. किसी भी अनजान लोगों से अपनी तस्वीर शेयर ना करें

3. कोशिश करें, जिसे आप निजी तौर पर जानते हों, सोशल साइट पर उसका ही फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें