25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता लाया जा रहा 10 करोड़ रुपये का सोना जब्त

डीआरआइ ने सोमवार देर रात दार्जिलिंग मोड़ पर चलाया अभियान आरोपी मणिपुर के रहनेवाले हैं सिलीगुड़ी/कोलकाता : एक सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) के अधिकारियों ने सोमवार की देर रात सिलीगुड़ी में दार्जिलिंग मोड़ के समीप 25 किलो 766 ग्राम सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. जब्त सोने की अनुमानित […]

डीआरआइ ने सोमवार देर रात दार्जिलिंग मोड़ पर चलाया अभियान

आरोपी मणिपुर के रहनेवाले हैं
सिलीगुड़ी/कोलकाता : एक सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) के अधिकारियों ने सोमवार की देर रात सिलीगुड़ी में दार्जिलिंग मोड़ के समीप 25 किलो 766 ग्राम सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. जब्त सोने की अनुमानित कीमत 10 करोड़ 15 लाख रुपये बतायी गयीहै. इसके साथ असम नंबर की एक कार भी जब्त की गयी है. तस्करी का यह सोना कोलकाता लाया जा रहा था.
गिरफ्तार तस्करों के नाम आमिर खान (21) तथा मोहम्मद फिरोज (24) बताये गये हैं. दोनों मणिपुर के थौबल जिले के रहने वाले हैं. पूछताछ के दौरान तस्करों ने खुलासा किया कि मणिपुर से सोना लेकर कोलकाता जा रहे थे. मंगलवार को दोनों तस्करों को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया.
जानकारी के मुताबिक, डीआरआइ को सूचना मिली थी कि तस्कर सोने के बिस्कुट और बार लेकर सिलीगुड़ी होते हुए कोलकाता जा रहे हैं. इसके बाद अधिकारियों ने सोमवार देर रात दार्जिलिंग मोड़ पर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान असम नंबर की एक कार को रोक कर तलाशी ली गयी. जिसमें कार के एक्सेल के नीचे एक कपड़े में सोने के बिस्कुट छिपा कर रखे गये थे.
मामले में डीआरआइ के वकील त्रिदीप साहा ने बताया कि दोनों तस्करों के पास से 101 सोने के बिस्कुट तथा 1 किलो के 9 बड़े बार जब्त किये गये हैं. जब्त सोने का अनुमानित बाजार मूल्य 10 करोड़ 15 लाख रुपये है. उन्होंने बताया कि बुधवार को फिर से दोनों तस्करों को कोर्ट में पेश किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें