28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, सचिन के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

सेंचुरियन : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में शानदार शतक जमाया. बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी करने के बाद लगभग एक महीने की छुट्टी के बाद कोहली ने शानदार वापसी की है और दूसरे टेस्ट में शतक जमाकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया. […]

सेंचुरियन : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में शानदार शतक जमाया. बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी करने के बाद लगभग एक महीने की छुट्टी के बाद कोहली ने शानदार वापसी की है और दूसरे टेस्ट में शतक जमाकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया.

पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद कोहली आलोचकों के निशाने पर आ गये थे. कोहली की आलोचना केवल सोशल मीडिया पर ही नहीं हो हुआ, बल्कि कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी भारतीय कप्तान की जमकर आलोचना की. कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट में 153 रन की बेशकीमती पारी खेली और टेस्ट में कैरियर का 21वां शतक पूरा किया.

कोहली ने अपना शतक 146 गेंदों में 10 चौकों की मदद से पूरा किया. वह सेंचुरियन में टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले विदेशी कप्तान बन गए. इससे पहले इस मैदान पर किसी कप्तान का सर्वोच्च स्कोर 90 रन था जो 2010 में महेंद्र सिंह धौनी ने बनाया था. वह दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर शतक जमाने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए. उनसे पहले 1997 में सचिन तेंदुलकर ने केपटाउन में सैकड़ा बनाया था. यह दक्षिण अफ्रीका में कोहली का दूसरा टेस्ट शतक है. तेंदुलकर ने यहां पांच टेस्ट शतक बनाये हैं.

* इस पूर्व खिलाडियों के निशाने पर आये थे कोहली

विराट कोहली की दक्षिण अफ्रीका में पहला टेस्‍ट हारने और टीम चयन को लेकर कई पूर्व खिलाडियों की आलोचना का शिकार होना पड़ा. पहले टेस्ट में विराट कोहली ने बेहद खराब बल्‍लेबाजी की थी और अफ्रीका ने 72 रन से मैच जीत लिया. पहले टेस्‍ट में करारी हार के बाद कोहली ने टीम में बड़ा फेरबदल किया और तीन बड़े बदलाव किये. सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को बाहर कर उनकी जगह केएल राहुल को, भुवी की जगह इशांत शर्मा, रहाणे की जगह रोहित शर्मा को मौका दिया गया.

इसी बात को लेकर कई खिलाडियों ने कोहली की घोर आलोचना की. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सुनिल गावस्‍कर ने चयन पर सवाल उठाया और कहा, धवन हमेशा बली का बकरा बनते हैं. सनी ने कहा, ‘मेरी समझ से परे है कि ईशांत को भुवनेश्वर की जगह क्यो चुना गया. ईशांत टीम में शमी या बुमराह की जगह ले सकता था लेकिन भुवनेश्वर को बाहर रखना समझ से बाहर है.’

इसे भी पढ़ें….

भुवी के टीम से बाहर होने पर सोशल मीडिया में ट्रोल हुए कोहली और ‘शर्मा’

वीरु ने तो कोहली पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि अगर सेंचुरियन में कप्‍तान असफल रहते हैं तो उन्‍हें खुद को ड्रॉप करना चाहिए. सहवाग ने एक टीवी चैनल से कहा, ‘‘शिखर धवन को महज एक टेस्ट में विफल होने के बाद और भुवनेश्वर को बिना किसी कारण के बाहर करने के विराट कोहली के फैसले को देखते हुए अगर वह वह सेंचुरियन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो उन्हें तीसरे टेस्ट की अंतिम एकादश से खुद को बाहर कर लेना चाहिए.’ दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज एलेन डोनाल्ड और भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी कोहली का आलोचना किया था.

* कोहली को लेकर फिर ट्रोल हुईं अनुष्का

विराट कोहली केपटाउन टेस्‍ट की पहली पारी में मात्र 5 रन पर आउट हो गये थे. कप्‍तान की खराब पारी के बाद सोशल मीडिया पर भारी हंगामा शुरू हो गया था. ट्रोलरों ने कोहली की खराब पारी को लेकर एक बार फिर अनुष्‍का शर्मा को जिम्‍मेवार ठहराया और ट्रोल करना शुरू कर दिया. कई ट्रोलरों ने तो कोहली की खराब पारी को शादी से भी जोड़ दिया और कोहली-अनुष्‍का का मजाक उड़ाया.

इसे भी पढ़ें…..सुनील गावस्कर ने टीम चयन पर उठाया सवाल, पूछा भुवी- धवन टीम में क्यों नहीं?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें