Advertisement

cricket

  • May 2 2019 5:13PM
Advertisement

गावस्कर ने धौनी को बताया वर्ल्‍डकप में टीम इंडिया के लिए 'तुरुप का इक्‍का'

गावस्कर ने धौनी को बताया वर्ल्‍डकप में टीम इंडिया के लिए 'तुरुप का इक्‍का'
file photo

मुंबई : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि विश्व कप में भारत के अभियान में महेंद्र सिंह धौनी की भूमिका काफी अहम होगी और उन्होंने यह भी कहा कि यह उनकी खेल की समझ तक ही सीमित नहीं है.

 

धौनी ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में 11 मैचों में 358 रन बनाये हैं. गावस्कर का मानना है कि 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में धौनी बड़े स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभायेंगे. उन्होंने कहा , हमारे पास शीर्ष क्रम में तीन बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

यदि वे नहीं चल सके तो धौनी चौथे या पांचवें नंबर पर बड़ा अंतर पैदा करेंगे. गावस्कर यहां से 40 किलोमीटर दूर श्री सत्य साई संजीवनी अंतरराष्ट्रीय चाइल्ड केयर सेंटर के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे.

इसेे भी पढ़ें... 

आप धौनी की अहमियत का आकलन नहीं कर सकते : गावस्कर

उन्होंने कहा कि वह समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित तबके के 34 बच्चों के दिल के ऑपरेशन का खर्च उठायेंगे. गावस्कर ने कहा , हमने धौनी की विकेटकीपिंग काबिलियत देखी, लेकिन विकेट के ठीक पीछे से वह स्पिनरों और दूसरे गेंदबाजों को बताते हैं कि कहां गेंद डालनी है और उसके अनुसार कैसे फील्ड लगानी है.

इसेे भी पढ़ें... 

1975 वर्ल्ड कप : .....जब सुनील गावस्कर ने 60 ओवर तक बल्लेबाजी की, बनाये सिर्फ 36 रन

उन्होंने कहा , विराट कोहली डीप में या लांग आन लांग आफ से यह नहीं देख पाते होंगे कि बैकवर्ड प्वाइंट का फील्डर थोड़ा दाहिने या बायें हो गया है या स्क्वेयर लेग के फील्डर की जगह बदली है. धौनी निश्चित तौर पर कोहली के पूरे समर्थन के साथ ये बदलाव करते हैं. उन्होंने कहा कि धौनी विश्व कप 2011 जीत चुके हैं और इससे उनका अनुभव और कीमती हो जाता है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement