36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेएससीए में पुजारा और साहा का दबदबा, पुजारा ने खेली थी 202 रन की पारी, साहा ने भी शतक मारकर चौंकाया था

रांची पहुंचीं भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीमें, तीसरा टेस्ट मैच 19 अक्तूबर से रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 19 अक्तूबर से रांची में खेला जायेगा. 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करनेवाली भारतीय टीम यह मैच जीत कर क्लीन स्वीप करने उतरेगी. […]

रांची पहुंचीं भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीमें, तीसरा टेस्ट मैच 19 अक्तूबर से
रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 19 अक्तूबर से रांची में खेला जायेगा. 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करनेवाली भारतीय टीम यह मैच जीत कर क्लीन स्वीप करने उतरेगी. रांची में टीम इंडिया अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलने जा रही है. दो वर्ष पहले विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था, पर नतीजा दोनों टीमों के लिए बराबरी का रहा था.
रांची के जेएससीए स्टेडियम पर जब टीम इंडिया ने दो साल पहले अपना पहला टेस्ट मैच खेला था, तब उस मैच में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने गजब की पारी खेली थी. हालांकि इन दोनों की पारी पर पानी फिर गया और ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ. पुजारा ने इस मैच में दोहरा शतक, जबकि साहा ने शतक लगाकर टीम के स्कोर को 600 के पार पहुंचा दिया था.
रांची में जोरदार स्वागत
19 अक्तूबर से रांची में होनेवाले तीसरे व आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी मंगलवार दोपहर में रांची पहुंचे. पुणे में खेला गया सीरीज का दूसरा टेस्ट एक दिन पहले खत्म होने के कारण दोनों टीमों के कई स्टार खिलाड़ी टीम के साथ रांची नहीं आये हैं.
इन खिलाड़ियों के बुधवार को रांची पहुंचने की संभावना है. पहुंचनेवाले टीम इंडिया के खिलाड़ियों में पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मयंक अग्रवाल शामिल हैं. वहीं अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसी, विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक और कुछ सपोर्टिंग स्टाफ रांची पहुंच गये हैं. टीम इंडिया को होटल रेडिशन ब्लू में, जबकि अफ्रीकी टीम को होटल ली लैक में ठहराया गया है.
रेडिशन ब्लू के बाहर दिखी फैंस की भीड़
रांची : भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों की एक झलक पाने के लिए रेडिशन ब्लू में प्रशंसकों की भीड़ लगी थी. प्रशंसक दोपहर 2.00 बजे से होटल के बाहर एकत्रित होने लगे थे. प्रशंसकों को देखते हुए प्रशासन ने रेडिशन ब्लू रोड के आसपास बैरिकेडिंग कर दी थी. प्रशंसक मोबाइल से ही खिलाड़ियों की फोटो व वीडियो बना रहे थे. इसमें लड़कियां व महिलाएं भी पीछे नहीं थी. जैसे ही भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर बस होटल पहुंची, प्रशंसक कोहली-कोहली चिल्लाने लगे. बस से सबसे पहले मयंक अग्रवाल निकले. इसके बाद इशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा व रविचंद्र अश्विन निकले. जब कोहली और रोहित शर्मा नहीं उतरे, तो प्रशंसकों को निराशा हुई. प्रशंसक एक-दूसरे से यही पूछ रहे थे कि कोहली व रोहित कब आयेंगे.
पुजारा ने खेली थी 525 गेंदों पर 202 रन की पारी
रांची में खेले गये पहले टेस्ट मैच में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ था और उस वक्त कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ थे. इस मैच में स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले खेलते हुए कंगारू टीम ने कप्तान स्टीव स्मिथ (178 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (104 रन) की शतकीय पारी के दम पर 451 रन बनाये. इसके बाद बारी थी टीम इंडिया की और टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (67) और मुरली विजय (82) ने टीम को अच्छा आधार दिया. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये चेतेश्वर पुजारा ने कंगारू गेंदबाजों को रुला दिया. 525 गेंदों में 202 रन की पारी खेली.
01 टेस्ट मैच खेला है भारत ने जेएससीए स्टेडियम में. 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया मैच ड्रॉ रहा था.
603 रन पर भारत ने अपनी पारी यहां पर घोषित की थी. ऑस्ट्रेलिया से स्मिथ ने नाबाद 178 रन की पारी खेली थी.
05 विकेट झटके थे रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 124 रन देकर और सफल गेंदबाज रहे थे.
साहा ने 117 रन की पारी खेल चौंकाया था
पुजारा के अलावा इस मैच में टीम इंडिया के निचले क्रम के बल्लेबाज व विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने भी 233 गेंदों का सामना करते हुए 117 रन की पारी खेली. जडेजा ने इस मैच में नाबाद 54 रन बनाये थे
पुजारा व साहा की इन बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 9 विकेट पर 603 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी. इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने छह विकेट पर 204 रन बनाये और आखिरकार ये मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ. टीम इंडिया इस मैदान पर दूसरा व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेलने जा रही है.
विराट की टीम की अब यही कोशिश रहेगी कि वो यहां पर अपना रिकॉर्ड सुधारते हुए पहली टेस्ट जीत हासिल करें. साथ ही एक बार फिर से हमें पुजारा व साहा के द्वारा ऐसी ही पारी देखने को मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें