36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेएससीए चुनाव : 740 मतदाता डालेंगे वोट, कौन होगा संघ का नया अध्यक्ष, आज होगा फैसला

रांची : कौन होगा झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) का नया अध्यक्ष, इसका फैसला रविवार को होनेवाले चुनाव से होगा. जेएससीए के चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है. जेएससीए स्टेडियम परिसर में होनेवाले चुनाव में 740 मतदाता वोट डालेंगे. अध्यक्ष पद के लिए डॉ नफीस अख्तर और अजय मारू के बीच मुकाबला होगा. डॉ […]

रांची : कौन होगा झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) का नया अध्यक्ष, इसका फैसला रविवार को होनेवाले चुनाव से होगा. जेएससीए के चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है. जेएससीए स्टेडियम परिसर में होनेवाले चुनाव में 740 मतदाता वोट डालेंगे. अध्यक्ष पद के लिए डॉ नफीस अख्तर और अजय मारू के बीच मुकाबला होगा. डॉ नफीस अख्तर जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी खेमे के उम्मीदवार हैं. वहीं अजय मारू पहली बार जेएससीए के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे.

दोनों गुट जीत को लेकर आश्वस्त
जेएससीए के चुनाव में उतरे डॉ नफीस अख्तर और अजय मारू अपनी-अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. दोनों गुट के सदस्य अपने-अपने तरह से चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अजय मारू गुट ने डोर-टू-डोर कैंपेनिंग की रणनीति अपनायी और एक-एक मतदाता के घर जाकर अपने पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया. दूसरी ओर डॉ नफीस अख्तर गुट के लोग होटलों में बैठक कर मतदाताओं से संपर्क साध रहे हैं.
कुछ मतदाता रांची पहुंचे, कुछ आज आयेंगे
रविवार को होनेवाले चुनाव को लेकर रांची से बाहर रहनेवाले अधिकतर मतदाता शनिवार देर रात तक रांची पहुंच गये हैं. वहीं जो मतदाता शनिवार को नहीं पहुंचे, उनके रविवार सुबह मतदान से पहले तक रांची पहुंचने की संभावना है.
740 वोटर करेंगे मतदान
जेएससीए के कुल मतदाताओं की संख्या 741 है, लेकिन एक सदस्य की मेंबरशिप चली जाने के कारण 740 सदस्य अपने मत का प्रयोग करेंगे. इनमें 653 संघ के आजीवन सदस्य हैं जबकि 87 संस्थान, स्कूल व क्लब के सदस्य हैं.
दिनभर का कार्यक्रम
8:30-9:00
बजे सुबह तक प्रत्याशी डालेंगे वोट.
9.30-1:00
बजे तक आजीवन सदस्य, क्लब, इकाई सहित जिला संघों के सदस्य वोट करेंगे.
2:00
बजे दोपहर से होगी मतों की गिनती.
5.30
बजे शाम तक आयेंगे परिणाम
अजयनाथ हो चुके हैं निर्विरोध निर्वाचित
उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजयनाथ शाहदेव पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. उनके विरोध में चुनाव मैदान में उतरे सुनील कुमार साहू का नामांकन स्क्रूटनी के बाद रद्द कर दिया गया था.
ये उम्मीदवार हैं आमने-सामने
पद उम्‍मीदवार उम्‍मीदवार
अध्यक्ष डॉ नफीस अख्तर अजय मारू
सचिव अजयनाथ शाहदेव (निर्विरोध निर्वाचित)
उपाध्यक्ष संजय सहाय जानकी राम
कोषाध्यक्ष पार्थसारथी सेन रणधीर विश्वास
संयुक्त सचिव राजीव बधान दिवाकर सिंह
राजेश सिंह, संजय पांडेय, श्रवण जाजोदिया, राजकुमार शर्मा, प्रिय वत्स दास.

कमेटी मेंबर
शब्बीर हुसैन, राजेश शर्मा, संजय विद्रोही, प्रदीप पॉल, उल्हास वी शाणे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें