Advertisement

cricket

  • Aug 20 2019 5:25PM
Advertisement

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम को इस तरह तैयार करना चाहते हैं लारा

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम को इस तरह तैयार करना चाहते हैं लारा
file photo

नार्थ साउंड (एंटिगा) : दिग्गज ब्रायन लारा वेस्टइंडीज क्रिकेट की मौजूदा प्रतिभा से प्रभावित है, लेकिन वह चाहते है कि भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरु हो रहे टेस्ट शृंखला से पहले युवा खिलाड़ी ‘मानसिक पहलू' पर काम करें.

 

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने दो मैचों की इस शृंखला से पहले लारा और रामनरेश सरवन को टीम के साथ सत्र आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया है. लारा ने वेस्टइंडीज क्रिकेट की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, मुझे लगता है कि मैं खेल को लेकर खिलाड़ियों के मानसिक पहलू को प्रभावित कर सकता हूं.

मुझे लगता है जिस एक चीज में मैं मजबूत था, वह थी मेरी मानसिकता जिसके लिए मैंने काफी मेहनत की थी. युवा खिलाड़ियों के लिए व्यवहारिक चीजे अपनी जगह है लेकिन मानसिक तौर पर वे थोड़ा और विकास कर सकते है और सीख सकते है.

पचास चाल के लारा टेस्ट टीम की मौजूदा प्रतिभा से प्रभावित है जिसने उन्हें शिविर से जुड़ने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा, मैंने शिविर से जुड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि मेरा मानना है कि वेस्टइंडीज टीम की मौजूदा प्रतिभा खास कर टेस्ट में शानदार है.

टेस्ट क्रिकेट में 11,953 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि वह चाहते है कि वेस्टइंडीज की घरेलू मैचों में नियमित तौर पर जीतना शुरू करे जिससे विदेशों में जीत दर्ज करने के लिए मजबूत नींव तैयार हों. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला में 2-1 की जीत इस दिशा में सही कदम है.

लारा ने कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू शृंखला में हमारा प्रदर्शन कुछ अच्छा शुरू करने की दिशा में एक कदम है. हमें विदेशी दौरों पर जाने से पहले अपने घरेलू मुकाबलों के लिए मजबूत नींव तैयार करनी होगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement