25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एलिस्टेयर कुक ने बॉर्डर के रिकार्ड की बराबरी की

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने गुरुवार को यहां लगातार 153वां टेस्ट मैच खेलकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बोर्डर के रिकार्ड की बराबरी की. पाकिस्तान के खिलाफ लार्ड्स में गुरुवार से शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच कुक का इस प्रारूप में लगातार 153वां मैच है. कुक का वैसे […]

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने गुरुवार को यहां लगातार 153वां टेस्ट मैच खेलकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बोर्डर के रिकार्ड की बराबरी की.

पाकिस्तान के खिलाफ लार्ड्स में गुरुवार से शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच कुक का इस प्रारूप में लगातार 153वां मैच है. कुक का वैसे यह 155वां टेस्ट मैच है. उन्होंने 2006 में भारत के खिलाफ नागपुर में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और उस मैच में शतक भी जड़ा था लेकिन बीमार होने के बाद वह शृंखला के आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे.

कुक ने हालांकि इसके बाद इंग्लैंड की तरफ से प्रत्येक टेस्ट मैच खेला. उनके नाम पर 12 हजार से अधिक टेस्ट रन दर्ज है. बोर्डर ने जब अपना 153वां टेस्ट मैच खेला था तब वह 38 साल के थे जबकि कुक अभी 33 साल के हैं. बोर्डर ने इसे कुक की उल्लेखनीय उपलब्धि करार दिया.

उन्होंने कहा, मुझे विश्वास नहीं था कि कोई लगातार टेस्ट मैचों में खेलने के मेरे रिकार्ड के करीब पहुंच पाएगा लेकिन यह शानदार है. मैं पिछले कई वर्षों से उसका प्रशंसक रहा हूं. कुक हालांकि अभी अच्छी फार्म में नहीं चल रहे हैं. मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 244 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की शृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये उन पर काफी दबाव है.

जहां तक लगातार टेस्ट मैच खेलने के रिकार्ड का सवाल है तो कुक और बोर्डर के बाद ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ (107), भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (106) और न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम (101) का नंबर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें