36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंडर-19 में अफगानिस्तान ने लगातार तीसरी बार पाकिस्तान को दी शिकस्त

वांगारेई : दारविश रसूली की नाबाद 76 रन की पारी के दम पर अफगानिस्तान ने शनिवार को यहां अंडर-19 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर उलटफेर किया. ग्रुप डी के मैच में टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये पाकिस्तान की पारी 47.4 ओवर में 188 रन पर सिमट […]

वांगारेई : दारविश रसूली की नाबाद 76 रन की पारी के दम पर अफगानिस्तान ने शनिवार को यहां अंडर-19 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर उलटफेर किया. ग्रुप डी के मैच में टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये पाकिस्तान की पारी 47.4 ओवर में 188 रन पर सिमट गयी.

अफगानिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुये 47.3 ओवर में पांच विकेट पर 194 रन बनाये. अफगानिस्तान की टीम ने 50 रन पर तीन विकेट गवां दिये थे लेकिन रसूली ने पहले चौथे विकेट के लिये इकरम अली खिल (46) के साथ 75, निसार वहदत (19) के साथ 42 और अजमतुल्लाह उमरजई (नाबाद 12) के साथ नाबाद 27 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की.

यह अफगानिस्तान अंडर-19 टीम की पाकिस्तान अंडर-19 पर लगातार तीसरी जीत है. इससे पहले पाकिस्तान के लिये सलामी बल्लेबाज रोहेल नजीर ने 81 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें अली आसिफ (30) के अलावा किसी और का साथ नहीं मिला. पाकिस्तान के आखिरी सात विकेट 42 रन पर गिर गये.
अफगानिस्तान के लिये तेज गेंदबाज उमरजई और लेग स्पिनर कैस अहमद ने तीन-तीन विकेट लिये. तौरंगा में ग्रुप ए के मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने मौजूदा विश्व कप के पहले शतकवीर फिन एलन (115) और जैकब भुला (83) की 163 रन की साझेदारी के दमपर गत विजेता वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया. वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज के सिमंस के नाबाद 92 रन के दम पर आठ विकेट पर 233 रन बनाये जिसे न्यूजीलैंड ने 39.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.
बारिश से प्रभावित ग्रुप सी के मैच में बांग्लादेश ने नामीबिया को 87 रन से हराया. 20 ओवर के मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुये कप्तान मोहम्मद सैफ की 48 गेंद में 84 रन की पारी के दम पर 190 रन बनाये. जिसके जवाब में नामीबिया की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 103 रन ही बना सकी.
जिम्बाब्वे ने ग्रुप बी के मैच में पपुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से परास्त किया. 20 ओवर के इस मैच में पपुआ न्यू गिनी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुये 95 रन पर आल आउट हो गयी. जिम्बाब्वे ने 14 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें