27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JIO यूजर्स को झटका, कंपनी ने वापस लिया समर सरप्राइज, अब नहीं मिलेगा 3 महीने फ्री सेवा

नयी दिल्‍ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो से अपनी 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान के जरिये असीमित डाटा इस्तेमाल और मुफ्त कॉल की ‘प्रोत्साहन पेशकश’ को वापस लेने का निर्देश दिया है. कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने […]

नयी दिल्‍ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो से अपनी 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान के जरिये असीमित डाटा इस्तेमाल और मुफ्त कॉल की ‘प्रोत्साहन पेशकश’ को वापस लेने का निर्देश दिया है. कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ उपभोक्ता हो गये हैं. साथ ही कंपनी ने एकबारगी 99 रुपये का भुगतान कर अपने सदस्यता कार्यक्रम प्राइम को 15 दिन बढाकर 15 अप्रैल करने की घोषणा की थी.

रिलायंस जियो ने कहा है कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है. इससे पहले ट्राई को जियो की मुफ्त डाटा और वॉयस सेवा की प्रोत्साहन पेशकश को विस्तार देने में कुछ गलत नहीं मिला था. इसके जरिये जियो 10 करोड़ ग्राहक बनाने में कामयाब रही थी.

इनमें से 7.2 करोड ग्राहकों ने पेड सेवाओं का विकल्प चुना है. जियो बाजार को बिगाड़ने वाली पेशकश और सेवाओं के लिए जानी जाती है. कंपनी ने कहा कि वह अगले कुछ दिन में परिचालन की दृष्टि से व्यावहारिक होने के बाद अपनी प्रोत्साहन पेशकश जियो समर सरप्राइज को वापस ले लेगी.

इनको मिलता रहेगा समर सरप्राइज

हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि इस ऐलान से पहले तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपये का रिचार्ज किया है उन्हें ये तीन महीने की कंप्लीमेंट्री सेवा मिलेगी. जिसका मतलब हुआ कि अगर आपने अब तक प्राइम मेंबरशिप और 303 का रिचार्ज नहीं कराया है तो आपको जियो के इस ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा लेकिन जिन लोगों ने इस ऑफर के बंद होने के ऐलान से पहले रिचार्ज कर लिया है उन्हें ये तीन महीने फ्री डेटा की सेवा मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें