27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फोर्टिस हेल्थकेयर की बिक्री में आया एक नया मोड़, मलेशिया की आईएचएच करेगी 650 करोड़ रुपये का निवेश

नयी दिल्ली : फोर्टिस हेल्थकेयर के अधिग्रहण की दौड़ में एक और मोड़ आ गया है. मलेशिया की आईएचएच हेल्थकेयर बेरहाद ने भारतीय कंपनियों में कुल 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के प्रस्ताव के तहत तत्काल 650 करोड़ रुपये का निवेश करने की पक्की पेशकश की है. फोर्टिस हेल्थकेयर के निदेशक मंडल की बैठक […]

नयी दिल्ली : फोर्टिस हेल्थकेयर के अधिग्रहण की दौड़ में एक और मोड़ आ गया है. मलेशिया की आईएचएच हेल्थकेयर बेरहाद ने भारतीय कंपनियों में कुल 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के प्रस्ताव के तहत तत्काल 650 करोड़ रुपये का निवेश करने की पक्की पेशकश की है. फोर्टिस हेल्थकेयर के निदेशक मंडल की बैठक से दो दिन पहले मलेशियाई कंपनी की संशोधित पेशकश आयी है. इस बैठक में कंपनी के लिए मिले प्रस्तावों पर विशेषज्ञों की एक समिति की सिफारिशों पर विचार किया जाना है.

इसे भी पढ़ेंः फोर्टिस हेल्थकेयर में 1500 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेंगे मुंजाल आैर बर्मन परिवार

आईएचएच ने इससे पहले फोर्टिस में 160 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की गैर बाध्यकारी पेशकश की थी. इस दौड़ में पहले पांच इकाइयां थी. इसमें से दो ने ही पक्की पेशकश की थी. ऐसी एक पेशक श मणिपाल-टीपीजी गठजोड़ और दूसरी मुंजाल तथा बर्मनपरिवार की ओर से मिली जुली पेशकश थी. चीन की कंपनी फोसुन हेल्थ होल्डिंग्स तथा केकेआर के समर्थन वाली रेडिएंट लाइफ केयर ने फोर्टिस हेल्थकेयर के लिए गैर बाध्यकारी पेशकश की थी.

फोर्टिस हेल्थकेयर ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसे आईएचएच हेल्थकेयर से कंपनी में सीधे निवेश का पक्का प्रस्ताव मिला है. इसके अलावा, आईएचएच ने फोर्टिस के बोर्ड में दो निदेशकों की नियुक्ति का अधिकार भी मांगा है. हालांकि, मलेशियाई कंपनी ने कहा है कि उसकी पक्की पेशकश जांच परख की अनुमति और संबंधित नियामकीय मंजूरियों पर निर्भर करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें