36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NASSCOM ने जापान-भारत आईटी गलियारा के लिए हीरोशिमा सरकार के साथ किया समझौता

नयी दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों का शीर्ष संगठन नासकॉम ने सोमवार को कहा कि उसने जापान-भारत आईटी गलियारा पर साथ मिलकर काम करने के लिए हीरोशिमा सरकार के साथ आशय पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं. इसका मकसद दोनों देशों की कंपनियों के बीच भागीदारी को बढ़ावा देना है. नासकॉम ने एक बयान में कहा […]

नयी दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों का शीर्ष संगठन नासकॉम ने सोमवार को कहा कि उसने जापान-भारत आईटी गलियारा पर साथ मिलकर काम करने के लिए हीरोशिमा सरकार के साथ आशय पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं. इसका मकसद दोनों देशों की कंपनियों के बीच भागीदारी को बढ़ावा देना है. नासकॉम ने एक बयान में कहा कि हीरोशिमा सरकार जापान-भारत आईटी गलियारा में नासकॉम के साथ मिलकर काम करेगी. यह कंपनियों के बीच (बीटूबी) सहयोग तथा भारत से प्रतिभा के जापान आने का रास्ता सुगम बनायेगा.

इसे भी पढ़ें : भारत-जापान शिखर बैठक : संबंधों की बेहतरी की गति तेज

इस परियोजना पर आम सहमति से औपचारिक रूप से 2019 की शुरूआत में काम शुरू होगा. बयान में कहा गया है कि दोनों पक्ष हीरोशिमा में प्रोत्साहन पैकेज के साथ आईटी गलियारा स्थापित करने पर सहमत हुए हैं. इसका लाभ उन भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनियों को दिया जा सकता है, जो जापानी कंपनियों के साथ भागीदारी के लिए इस मंच से जुड़ती हैं.

इसके अनुसार, आईटी गलियारा भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनियों को जापान की विनिर्माण कंपनियों को डिजिटल बदलाव को अपनाने तथा नवोन्मेषी उत्पाद एवं समाधान तैयार करने में मदद करेंगी. इस भागीदारी से भारतीयों के लिए रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें