32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Paytm और WhatsApp के बीच ठनी, जानें पूरा मामला

मैसेजिंग एेप व्हाट्सएेप का पेमेंट फीचर आते ही विवादों में घिर गया है. आरोप है कि फेसबुक के स्वामित्व वाला यह प्लैटफॉर्म जरूरी सिक्योरिटी फीचर्स काे पूरा नहीं कर रहा है. पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने व्हाट्सऐप के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा है कि व्हाट्सऐप के यूपीआई पेमेंट प्लेटफॉर्म में ग्राहकों की […]

मैसेजिंग एेप व्हाट्सएेप का पेमेंट फीचर आते ही विवादों में घिर गया है. आरोप है कि फेसबुक के स्वामित्व वाला यह प्लैटफॉर्म जरूरी सिक्योरिटी फीचर्स काे पूरा नहीं कर रहा है.

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने व्हाट्सऐप के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा है कि व्हाट्सऐप के यूपीआई पेमेंट प्लेटफॉर्म में ग्राहकों की सुरक्षा खतरे में हैं और यह सरकारी दिशा निर्देशों के खिलाफ है.

उन्होंने कहा कि वह व्हाट्सएेप के पेमेंट फीचर के खिलाफ एनपीसीआई में याचिका दायर करेंगे. शर्मा ने कहा कि व्हाट्सएेप से पैसे भेजने के लिए लॉग-इन और आधार कार्ड की अनिवार्यता नहीं की गयी है. सिक्योरिटी के लिहाज से यह बड़ा खतरा है.

यह भी पढ़ें : WhatsApp पर अब गुड मॉर्निंग मेसेज के साथ पैसे भी भेजें, शुरू हुआ UPI फीचर

पेटीएम के संस्थापक ने रिटेल पेमेंट रेगुलेटर एनपीसीआई पर आरोप लगाते हुए कहा है कि एनपीसीआई व्हाट्सऐप और गूगल तेज जैसी विदेशी कंपनियों को प्राथमिकता दे रहा है और सिक्योरिटी फीचर्स में कमी की अनदेखी हो रही है.

उनका कहना है कि विदेशी कंपनी को विशेष प्राथमिकता कैसे मिल सकती है, व्हाट्सऐप इसका गलत फायदा उठा सकता है.

यहां यह जानना गौरतलब है कि फिलहाल भारत में 20 करोड़ व्हाट्सएेप उपयोगकर्ता हैं. ऐसे में व्हाट्सएेप का नया फीचर आने के बाद पेटीएम को बड़ा नुकसान हो सकता है. वहीं, एनपीसीआईसे जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि यह फीचर मार्च के अंत तक आयेगा और तब इसमें सभी जरूरी फीचर मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें : WhatsApp का बिजनेस ऐप भारत में लांच, जानें इसकी खूबियां…!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें