28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इन्फोसिस के सीएफओ एमडी रंगनाथन ने दिया इस्तीफा

बेंगलुरु : इन्फोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एमडी रंगनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. भारत की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी ने महज सात महीने पहले ही अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया था. बेंगलुरु स्थित इस कंपनी ने शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया कि उसने […]

बेंगलुरु : इन्फोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) एमडी रंगनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. भारत की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी ने महज सात महीने पहले ही अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया था. बेंगलुरु स्थित इस कंपनी ने शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया कि उसने रंगनाथ का इस्तीफा मंजूर कर लिया है, जिनकी नियुक्ति साल 2015 में की गयी थी.

हालांकि, रंगनाथ 16 नवंबर तक सीएफओ के पद पर बने रहेंगे. इसके साथ ही, बोर्ड ने नये सीएफओ की तलाश भी शुरू कर दी है. कंपनी के मुताबिक, रंगनाथ ने निजी कारणों की वजह से इस्तीफा दिया. रंगनाथ 18 सालों से इंफोसिस से जुड़े हुए थे और इस दौरान उन्होंने लीडरशिप टीम में रहते हुए कई जिम्मेदारियों को पूरा किया.

इसे भी पढ़ें : Infosys सीएफआे का आखिरी भुगतान मामले में बोले बालाकृष्णन : भावना नहीं, कानून का है मसला

कंपनी के कर्मचारियों के बीच रंगा नाम से पुकारे जाने वाले रंगनाथ नवंबर, 2016 तक इन्फोसिस के सीएफओ पर बने रहेंगे. कंपनी के बोर्ड का कहना है कि उसने नये सीएफओ की तलाश शुरू कर दी है. 154 अरब डॉलर की यह भारतीय कंपनी पिछले साल अचानक सुर्खियों में आयी, जब तत्कालीन संस्थापक कार्यकारी और सीईओ विशाल सिक्का पर कथित कॉरपोरेट कामकाज को लेकर कई आरोप लगे. अंततः सिक्का को पिछले साल अगस्त में अपना पद छोड़ना पड़ा.

इसके बाद जनवरी, 2018 में सलील पारेख को कंपनी का सीईओ बनाया गया. फिलहाल, कंपनी की बोर्ड अध्यक्षता संस्थापक सदस्य नंदन निलेकणि के जिम्मे है. रंगनाथ के हवाले से कंपनी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि इंफोसिस में 18 साल सेवाएं देने के बाद, जिसमें सीएफओ पद भी शामिल है, हमने कुछ नये क्षेत्रों में अवसर आजमाने की योजना बनायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें