25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बामुलाहिजा होशियार! फर्जी और संदेहास्पद खातों की सफाई करेगी Twitter

नयी दिल्ली : बामुलाहिजा होशियार! यदि आपका ट्विटर पर अकाउंट है और आप अनाप-शनाप कुछ भी ट्वीट कर रहे हैं, तो समझिये जहमत मोल ले रहे हैं. ट्विटर ने अपने आप को पाक-साफ बनाने के लिए फर्जी और संदेहास्पद खातों की सफाई करने का मन बनाया है. ट्विटर ने कहा है कि वह उपभोक्ताओं के […]

नयी दिल्ली : बामुलाहिजा होशियार! यदि आपका ट्विटर पर अकाउंट है और आप अनाप-शनाप कुछ भी ट्वीट कर रहे हैं, तो समझिये जहमत मोल ले रहे हैं. ट्विटर ने अपने आप को पाक-साफ बनाने के लिए फर्जी और संदेहास्पद खातों की सफाई करने का मन बनाया है. ट्विटर ने कहा है कि वह उपभोक्ताओं के फॉलोअर की संख्या को ‘वास्तविक और अर्थपूर्ण’ बनाने के लिए फर्जी, स्वजनित और संदेहास्पद खातों को हटाने की अपनी कार्रवाई तेज करेगी.

इसे भी पढ़ें : कहीं आप भी ट्विटर पर फेक न्यूज के शिकार तो नहीं बन रहे…?

कंपनी ने चेतावनी दी है कि ‘बंद खातों’ को हटाने की इस प्रक्रिया से विभिन्न खातों के फॉलोअरों की संख्या कम हो सकती है. ऐसी खबरें थी कि लोग अपनी राजनीति या कारोबार को चमकाने या मनोरंजन क्षेत्र में अपना करियर बेहतर बनाने के लिए सोशल मीडिया को प्रभावित करने के मकसद से फर्जी खाते या स्वजनित खातों से ट्विटर पर फॉलोअर की संख्या बढ़ाते हैं. इसे कम करने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है.

ट्विटर ने एक बयान में कहा कि ट्विटर को और बेहतर बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है, ताकि हर कोई अपने फॉलोअर पर भरोसा कर सके. ट्विटर ने कहा कि इससे कई उपभोक्ताओं के फॉलोअरों की संख्या में बहुत गिरावट होगी, लेकिन कितने लोग प्रभावित होंगे, इनकी संख्या नहीं बता सकते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें