chatra

  • Dec 14 2019 6:22PM
Advertisement

VIDEO : फिर भड़का पिपरवार के लोगों का गुस्सा, थाना के सामने 2 शव रखकर प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी की मांग

VIDEO : फिर भड़का पिपरवार के लोगों का गुस्सा, थाना के सामने 2 शव रखकर प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी की मांग

रांची : चतरा जिला के पिपरवार में एक बार फिर लोगों का आक्रोश भड़क उठा है. गुस्साये लोगों ने शनिवार को थाना के सामने दोनों बच्चियों के शव को रखकर प्रदर्शन किया. भीड़ ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की. गुरुवार की रात और शुक्रवार की तरह शनिवार को एक बार फिर पुलिस और भीड़ आमने-सामने आ गयी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड की दो बेटियों को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरा पिपरवार कोयलांचल, VIDEO

पिपरवार थाना के बाहर भारी संख्या में जवानों को तैनात कर दिया गया है. इस बीच, यह स्पष्ट हो गया है कि बच्चियों की हत्या से पहले उनके साथ किसी ने दुष्कर्म नहीं किया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि, लोगों ने आशंका व्यक्त की थी कि बलात्कार के बाद बच्चियों की हत्या की गयी.

उल्लेखनीय है कि दो नाबालिग बच्चियों की हत्या की घटना से पिपरवार क्षेत्र में उबाल है. घटना के विरोध में हजारों लोग सड़क पर उतर आये हैं. शुक्रवार को खलारी, केडी, डकरा, चूरी, राय  बाजार, बचरा चार नंबर, बचरा बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं थीं. पिपरवार व एनके एरिया में कोयला की ढुलाई ठप करा दी गयी थी.

इसे भी पढ़ें : RANCHI : पांच घंटे बाद भी नामकुम से अगवा बच्ची का सुराग नहीं, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

आक्रोशित लोगों ने घटना के आरोपी सोनू मोची उर्फ कारलुस (पिता : यामसुंदर राम) के एलओ काॅलोनी स्थित घर में भी तोड़फोड़ कर दी थी. शुक्रवार की शाम को ही रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में दोनों मृत बच्चियों का पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया. डॉक्टरों की टीम ने कहा कि बच्चियों से दुष्कर्म नहीं हुआ है. किसी भारी चीज से उनके सिर पर वार किया गया, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गयी.

मृतक बच्चियों के घायल भाई की निशानदेही पर गुरुवार को ही पिपरवार पुलिस ने एलओ कॉलोनी निवासी आरोपी सोनू मोची को गिरफ्तार कर लिया था. उसने शुरुआती पूछताछ में पुलिस को बताया कि घटना में उसके अलावा तीन और लोग शामिल हैं. लेकिन, चतरा के एसपी अखिलेश वारियर ने उससे दो घंटे तक पूछताछ की, जिसमें उसने कहा कि उसके साथ कोई और नहीं था.

इसे भी पढ़ें : चुनाव से पहले AJSU पार्टी की महिला उम्मीदवार डॉ स्टेफी टेरेसा मुर्मू के साथ पीए ने की मारपीट, VIDEO

उसने एसपी को बताया कि बुधवार सुबह वह पड़ोस की दोनों बच्चियों व उसके एक भाई को फल खिलाने की बात कहकर जंगल ले गया. रास्ते में उसने बच्ची के भाई को पहले पत्थर मारकर घायल कर दिया. फिर दोनों बच्चियों को घने जंगल में ले गया. वहां 12 वर्षीय एक बच्ची से दुष्कर्म की नीयत से उसके कपड़े उतारे. दोनों बच्चियां जोर-जोर से चिल्लाने लगीं. अचानक गुस्से में उसने पास में पड़ा पत्थर उठाया और दोनों लड़कियों के सिर पर वार करके वहां से भाग गया.

शनिवार को दिन भर क्षेत्र का माहौल शांत रहा. ऐसा लग रहा था कि शांतिपूर्वक दोनों बच्चियों का अंतिम संस्कार कर दिया जायेगा. लेकिन दोपहर बाद अचानक माहौल गर्म हो गया और लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. बच्चियों के शव लेकर लोग थाना के बाहर पहुंच गये और सड़क पर शव को रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण है.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement