32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आउटसोर्सिंग एजेंसी से नप में बहाल होंगे 205 कर्मी

दशकों से जाम व सिल्ट से भरे मुख्य नालों की होगी सस्ती उड़ाही : गरिमा बेतिया : केंद्र सरकार की स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को लेकर शहर की साफ-सफाई के साथ रोजाना निकलने वाले कचरों के वैज्ञानिक तरीके से निस्तारण की पहल तेज कर दी गयी है. ताकि नप क्षेत्र की साफ-सफाई व्यवस्था व कचरा निस्तारण […]

दशकों से जाम व सिल्ट से भरे मुख्य नालों की होगी सस्ती उड़ाही : गरिमा

बेतिया : केंद्र सरकार की स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को लेकर शहर की साफ-सफाई के साथ रोजाना निकलने वाले कचरों के वैज्ञानिक तरीके से निस्तारण की पहल तेज कर दी गयी है. ताकि नप क्षेत्र की साफ-सफाई व्यवस्था व कचरा निस्तारण की योजना को पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा किया जा सके. दूसरी ओर स्वच्छता सर्वेक्षण में अपने शहर की रैंकिंग अव्वल बन सके.
नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि इसके लिये सक्षम आउट सोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से विभिन्न कोटि के 205 अतिरिक्त नपकर्मी लेने की निविदा जारी कर दी गयी है. इनमें ट्रेक्टर, टीपर, जेसीबी व अन्य सफाई वाहनों के कुल 61 ड्राइवर लिये जा रहे हैं. इनमें 50 ट्रैक्टर व टीपर चालक के अतिरिक्त 05 जेसीबी ड्राइवर, 04 डम्पर चालक व दिन एवं रात दोनों समय के लिए अलग-अलग 02 पोकलेन ड्राइवर भी हैं.
उन्होंने बताया कि इनके अतिरिक्त 03 कंप्यूटर ऑपरेटर(डीईओ), 01 अमीन, 01 लेखापाल, 04 सुरक्षा गार्ड के साथ विभिन्न जरूरी कार्यों के लिये मल्टीटास्क स्टाफ यथा एक बिजली मिस्त्री, एक वाशिंग पीट मैकेनिक, तीन पंप हाउस ऑपरेटर के अतिरिक्त पार्क और नप कैंपस की बागवानी के लिए दो माली लेने की निविदा जारी की गयी है. सभापति ने यह भी बताया कि माली व सुरक्षा गार्डों की सेवा के माध्यम से शहर के पार्क व कार्यालय परिसर को सजाने तथा सुरक्षा व्यवस्था को कारगर बनाना संभव हो सकेगा.
उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वर्तमान में आउट सोर्सिंग से कार्यरत 31 अतिरिक्त ड्राइवर की संख्या अब निविदा प्रक्रिया पूरी होने की 30 दिसम्बर 2019 के बाद आउट सोर्सिंग से 61 हो जायेंगे. साथ ही वर्तमान में आउट सोर्सिंग के माध्यम से 88 सफाईकर्मी व झाड़ूकस कार्यरत हैं.
नये आउटसोर्सिंग से टेंडर के बाद नाला सफाई दल के साथ इनकी संख्या बढ़कर 128 हो जायेगी. सभापति ने बताया कि उपरोक्त कोटियों में विभिन्न पदों पर कुल 205 कर्मियों की आउट सोर्सिंग के माध्यम लेने संंबंधी निर्णय नप बोर्ड के द्वारा विभागीय दिशा निर्देश के आलोक बीते जून व जुलाई 2019 में ही ले लियागया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें