32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bafta Awards 2018 : महिलाओं के यौन उत्पीड़न के खिलाफ खड़े हुए लोग, सेलिब्रिटी ने काले कपड़े पहन की शिरकत

नेशनल कंटेंट सेल लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में सोमवार को 71वें बाफ्टा अवार्ड्स 2018 की घोषणा की गयी. इस अवॉर्ड शो में फिल्म ‘थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग मिसौरी’ ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित कुल पांच अवॉर्ड जीते. इस फिल्म को बाफ्टा में नौ नॉमिनेशन मिले थे. शो में ‘द शेप ऑफ वॉटर’ ने सर्वश्रेष्ठ डायरेक्टर […]

नेशनल कंटेंट सेल

लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में सोमवार को 71वें बाफ्टा अवार्ड्स 2018 की घोषणा की गयी. इस अवॉर्ड शो में फिल्म ‘थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग मिसौरी’ ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित कुल पांच अवॉर्ड जीते. इस फिल्म को बाफ्टा में नौ नॉमिनेशन मिले थे. शो में ‘द शेप ऑफ वॉटर’ ने सर्वश्रेष्ठ डायरेक्टर सहित कुल तीन अवॉर्ड अपने नाम किये. हॉलीवुड अभिनेत्री फ्रांसेज मैकडोर्मंड को ‘थ्री बिलबोड्र्स आउटसाइड एबिंग, मिसौरी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का बाफ्टा पुरस्कार दिया गया. इस इवेंट में हॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्रिटी ने ‘टाइम्स अप’ अभियान का काले कपड़े पहन समर्थन किया, वहीं कैंब्रिज की डचेस केट मिडलटन ने अवार्ड्स समारोह में ‘टाइम्स अप’ अभियान के समर्थन के लिए तय काले ड्रेस कोड को नजरअंदाज करते हुए हरे रंग का गाउन पहना. मिडलटन की ड्रेस का केवल रिबन ही काले रंग का था. मिडलटन ने गहरे हरे रंग की ड्रेस पहनी थी और उसके साथ एक एमरैल्ड (पन्ना) नेकलेस और ईयररिंग पहनी थीं.
अली फजल की ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ नहीं जीत सकी पुरस्कार : भारतीय अभिनेता अली फजल और ब्रिटिश कलाकार जूडी डेंच की मुख्य भूमिका वाली ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘विक्टोरिया एंड अब्दुल’ बाफ्टा में मेक अप एंड हेयर श्रेणी के पुरस्कार की दौड़ में ‘डार्केस्ट आवर’ से पिछड़ गयी. फिल्म में फजल ने नौकर अब्दुल का किरदार निभाया है.
शाही परिवार के लोग नहीं पहनते काले कपड़े
केट मिडलटन के समारोह के दौरान काले कपडों के नहीं पहनने को लेकर उपजे विवाद के बीच बकिंघम पैलेस की ओर से कहा गया कि शाही परिवार के सदस्य केवल अंतिम संस्कार या शोक के समय ही काले रंग के कपड़े पहनते हैं. लेकिन, लोगों ने इस तर्क को न मानते हुए महिलाओं के प्रति उनकी भावना को लेकर सवाल उठाया.

ये भी जानें

सर्वश्रेष्ठ फिल्म : ‘थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग मिसौरी’
सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल स्क्रीन प्ले : थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग मिसौरी
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – गैरी ओल्डमैन, फिल्म- डार्केट्स्ट ऑवर
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री : फ्रांसिस मैकडोरमैंड, फिल्म- थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग मिसौरी
सर्वश्रेष्ठ निर्देशक : गुइलेरमो देल तोरो, फिल्म- द शेप ऑफ वॉटर
सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी : ब्लेड रनर 2049
सर्वश्रेष्ठ स्पेशल विजुअल इफेक्ट्स: ब्लेड रनर 2049
सर्वश्रेष्ठ एनिमिटेड फिल्म- कोको
समारोह के दौरान केट मिडलटन ने पहने हरे रंग के कपड़े

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें