37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य में हिंसा के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी प्रदेश भाजपा

कोलकाता : प्रदेश भाजपा ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों में हिंसा के खिलाफ सोमवार को पूरे राज्य में पुलिस अधीक्षकों (एसपी) के कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन करने की घोषणा की है. दोपहर 12 बजे से प्रदर्शन शुरू होगा. इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में हिंसा की घटना की […]

कोलकाता : प्रदेश भाजपा ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों में हिंसा के खिलाफ सोमवार को पूरे राज्य में पुलिस अधीक्षकों (एसपी) के कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन करने की घोषणा की है. दोपहर 12 बजे से प्रदर्शन शुरू होगा. इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में हिंसा की घटना की सीबीआइ जांच की मांग की.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने रविवार को राज्य पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक है. कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से बिगड़ गयी है. हर रोज राज्य में कहीं न कहीं हिंसा की घटनाएं घट रही हैं.
पुलिस और प्रशासन हिंसा रोकने में विफल है. सत्तारूढ़ दल के नेता गैरजिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. जनता पुलिस के खिलाफ हो गयी है. पुलिस पर हमले हो रहे हैं. पुलिस भी लोगों पर बिना कुछ सोचे गोली चला रही है. पुलिस की गोली से लोगों की मौत हो रही है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो गृहमंत्री भी हैं, हालात संभाल पाने में पूरी तरह से विफल रही हैं. ऐसी स्थिति में भाजपा के पास आंदोलन के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है.
सोमवार को दोपहर 12 बजे राज्य के सभी जिला पुलिस मुख्यालयों में एसपी के कार्यालय का घेराव किया जायेगा. कोलकाता में स्थित दो पुलिस उपायुक्त कार्यालय का घेराव किया जायेगा. दिलीप घोष ने कहा कि कट मनी को लेकर पूरे राज्य में अराजकता की स्थिति पैदा हो गयी है. राज्य के सभी काम मुख्यमंत्री के निर्देश से हो रहे हैं. ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री भी कट मनी मामले में अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती हैं.
उन्होंने कहा कि भाटपाड़ा में हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. राज्य सरकार इन घटनाओं की जांच सीआइडी से कराने की बात कहती है, लेकिन सीआइडी या राज्य पुलिस से निष्पक्ष जांच संभव नहीं है. इस मामले की सीबीआइ जांच हो. उन्होंने कहा : तृणमूल नेता का आरोप है कि बिहार और उत्तर प्रदेश के बाहुबली हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं, लेकिन राज्य में बांग्लादेश के घुसपैठिये आ रहे हैं.
रोहिंग्याओं का प्रवेश हो रहा है. वे विदेेशी नहीं हैं, लेकिन बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को विदेशी करार दिया जा रहा है. भारतीय संविधान में प्रावधान है कि कोई भी, चाहे किसी भी राज्य का हो, उसे देश के हर प्रदेश में रहने का अधिकार है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने जात-पात और बिहारी-बंगाली की राजनीति शुरू कर दी है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. इस अवसर पर आरामबाग के आरंडी-दो ग्राम पंचायत के चार तृणमूल व चार निर्दल सदस्य के साथ-साथ निर्देशक व प्रोड्यूसर रूबी गुप्ता भाजपा में शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें