26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019 : चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों पर होगा मतदान

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में सोमवार को चौथे चरण के मतदान के लिए तैयारियां की जा रही हैं. इस चरण में कुल 68 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला होना है. सभी आठ सीटों बहरमपुर, कृष्णनगर, राणाघाट (एससी), बर्दवान पूर्व (एससी), बर्दवान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर (एससी) और बीरभूम में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के आठ लोकसभा क्षेत्रों में सोमवार को चौथे चरण के मतदान के लिए तैयारियां की जा रही हैं. इस चरण में कुल 68 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला होना है. सभी आठ सीटों बहरमपुर, कृष्णनगर, राणाघाट (एससी), बर्दवान पूर्व (एससी), बर्दवान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर (एससी) और बीरभूम में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला है.

चुनाव आयोग ने बताया कि इन आठ संसदीय क्षेत्रों में 1,34,56,491 मतदाता 68 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. चुनाव अधिकारियों ने बताया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की कुल 580 कंपनियां तैनात की जायेंगी.

आठ संसदीय सीटों पर शनिवार शाम प्रचार अभियान समाप्त हो गया. इन सीटों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोड शो और जनसभाएं की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें