37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंदू जागरण मंच के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प, 65 से अधिक गिरफ्तार

कोलकाता : मटियाबुर्ज में आरएसएस के कार्यकर्ता वीर बहादुर सिंह को गोली मारने की घटना के विरोध और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग पर सियालदह में बुधवार को रैली निकालने के दौरान उसे रोकने पर हिंदू जागरण मंच के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प हो गयी. इससे मध्य कोलकाता में ट्रैफिक जाम हो […]

कोलकाता : मटियाबुर्ज में आरएसएस के कार्यकर्ता वीर बहादुर सिंह को गोली मारने की घटना के विरोध और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग पर सियालदह में बुधवार को रैली निकालने के दौरान उसे रोकने पर हिंदू जागरण मंच के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प हो गयी. इससे मध्य कोलकाता में ट्रैफिक जाम हो गया.

पुलिस किसी भी हाल में रैली निकालने नहीं देना चाहती थी, जबकि मंच के कार्यकर्ता रैली निकालने पर आमादा थे. पुलिस ने कहीं लाठीचार्ज कर रैली को रोकने का प्रयास किया, तो कहीं गिरफ्तारी करके स्थिति पर काबू पाना चाहा.
कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैरीकैड को तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास करने वाले मंच के सदस्यों पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. उन्होंने बताया कि 65 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
उन्होंने बताया कि उपायुक्त (मध्य) सुधीर कुमार नीलकांतम के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को स्थिति से निपटने के लिए तैनात किया गया था. शहर में हिंदुत्व संगठनों के सदस्यों पर हमले की कथित घटनाओं के विरोध में सियालदाह से धर्मतला के बीच रैली निकाली जानी थी. तय समय पर मंच के कार्यकर्ता सियालदह स्टेशन के सामने जुटने लगे.
पुलिस भी वहां पहले से तैनात थी. जुलूस के लिए अनुमति नहीं है. पुलिस रैली में शामिल होनेवाले लोगों को आगे नहीं बढ़ने दे रही थी. इसी बीच, पुलिस से बचते हुए आंदोलनकारी एनआरएस अस्पताल के सामने पहुंच गये और वहां से रैली शुरू कर दिये. पुलिस इसके लिए तैयार नहीं थी. रैली बगैर किसी बाधा के धर्मतला की ओर बढ़ने लगी.
जब रैली एसएन बनर्जी रोड तक पहुंची, तो डीसी के नेतृत्व भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गये. पुलिस बल रैली पर लाठियां चटकाने लगी. लोग भाग कर अगल-बगल की गलियों में छिप गये.
पुलिस गलियों में जाकर लोगों को तलाश करते हुए गिरफ्तार करने लगी. इधर, पुलिस जब एसएन बनर्जी रोड में उलझी हुई थी, तो उस वक्त पूर्व सांसद अनुपम हाजरा के नेतृत्व में एक समर्थकों का एक झुंड धर्मतला के डोरिना क्राॅसिंग में सड़क जाम कर घटना के विरोध में अपना विरोध जताना शुरू कर दिया.
यहां पर पुलिस लाठी भांजकर आंदोलन कर रहे लोगों को हटा दिया. यहां से लोग भागकर केसी दास के सामने फिर से सड़क जाम कर कर दिये. इसके बाद पुलिस ने मुक्त कर यातायात व्यवस्था को सामान्य किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें