32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

20 सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय हैं आतंकी

एबीटी नाम के आतंकी संगठन को जमात उल मुजाहिदीन का मिला है सहयोग संगठन में बेरोजगार युवाओं की भर्ती की कर रहे कोशिश कोलकाता : बांग्लादेश का आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) भारत-नेपाल और भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों में अपने विस्तार की कोशिश करने में जुटा है. सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले बेरोजगार युवक उसके […]

एबीटी नाम के आतंकी संगठन को जमात उल मुजाहिदीन का मिला है सहयोग

संगठन में बेरोजगार युवाओं की भर्ती की कर रहे कोशिश
कोलकाता : बांग्लादेश का आतंकी संगठन अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) भारत-नेपाल और भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों में अपने विस्तार की कोशिश करने में जुटा है. सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले बेरोजगार युवक उसके खास निशाने पर हैं. बताया जा रहा है कि आतंकी अपने संगठन में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को भर्ती करने के साथ उन्हें हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने की व्यवस्था कराने की तैयारी में हैं.
एबीटी के सदस्य पश्चिम बंगाल और असम के अलावा बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, त्रिपुरा, केरल और तमिलनाडु में भी सक्रिय हैं. केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने भारत-नेपाल और भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाकों में और चौकसी बढ़ाने को लेकर अलर्ट किया है.
उनकी ओर से आशंका व्यक्त की गयी है कि उपरोक्त सीमा के रास्ते एबीटी अपने सदस्यों को भारत में प्रवेश कराने की कोशिश में है. एबीटी को बांग्लादेश के ही आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का सहयोग प्राप्त है. बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी संगठन हरकत उल जिहाद अल इस्लामी नामक एक अन्य आतंकी को भी सक्रिय करने में भी लगे हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें