32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छठ पूजा : तीन दिन छुट्टी पर रहेंगे राज्यकर्मी

कोलकाता : छठ पूजा पर राज्य सरकार के कर्मचारी लगातार तीन दिन छुट्टी पर रहेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के बाद अब वित्त विभाग की ओर से इसकी औपचारिक अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. गौरतलब है कि इस बार छठ पूजा दो और तीन नवंबर को है. यानी शनिवार को पहला अर्घ्य […]

कोलकाता : छठ पूजा पर राज्य सरकार के कर्मचारी लगातार तीन दिन छुट्टी पर रहेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के बाद अब वित्त विभाग की ओर से इसकी औपचारिक अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. गौरतलब है कि इस बार छठ पूजा दो और तीन नवंबर को है. यानी शनिवार को पहला अर्घ्य व रविवार को दूसरा अर्घ्य होगा.

राज्य सरकार ने छुट्टी के दिन पूजा की तिथि पड़ जाने की वजह से इसके अगले दिन यानी चार नवंबर, सोमवार को छुट्टी की घोषणा की है. इसके तहत राज्य सरकार के सभी कार्यालय, स्थानीय निकाय कार्यालय, संवैधानिक संस्थाएं तथा राज्य सरकार द्वारा नियंत्रित सभी बोर्ड, निगम व उपक्रम तथा अन्य कार्यालय बंद रहेंगे. इससे राज्य सरकार के कर्मचारी लगातार तीन दिनों तक छुट्टी पर रहेंगे.
मुख्यमंत्री के अनुसार हर वर्ष वह छठ पूजा की छुट्टी देती थीं. इस साल छुट्टी के दिन पूजा के होने की वजह से अगले दिन छुट्टी दी जा रही है. उल्लेखनीय है कि हर वर्ष छठ पूजा के दौरान पहले अर्घ्य के अवसर पर राज्य सरकार छुट्टी देती है तथा अगले दिन यानी दूसरे अर्घ्य के अवसर पर ऐच्छिक अवकाश की छूट रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें