36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : ममता का मंदिर” में बुजुर्गों का सम्मान

कोलकाता : अगर अपने जीवन को स्वस्थ, सुखमय, समृद्ध और दीर्घायु बनाना है तो हमें अपने माता-पिता, गुरु और गाय की कृपा प्राप्त करनी होगी. वर्तमान समय में इनकी जो परिस्थिति है, वही हमारे दुःखों का मूल कारण है. लोगों ने इन्हें अपने स्वार्थ सिद्धि का साधन बना लिया है. ये उद्गार गुरु पूर्णिमा के […]

कोलकाता : अगर अपने जीवन को स्वस्थ, सुखमय, समृद्ध और दीर्घायु बनाना है तो हमें अपने माता-पिता, गुरु और गाय की कृपा प्राप्त करनी होगी. वर्तमान समय में इनकी जो परिस्थिति है, वही हमारे दुःखों का मूल कारण है. लोगों ने इन्हें अपने स्वार्थ सिद्धि का साधन बना लिया है.

ये उद्गार गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य एवं अपनों द्वारा उपेक्षित बुजुर्गों के लिए राजारहाट के पाथेरघाटा में संस्थापित ममता का मंदिर के नवम् वार्षिकोत्सव पर श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए प्रसिद्ध कथावाचक गुरुवर पं. श्री मालीरामजी शास्त्री ने व्यक्त किये.
ममता का मंदिर के सत्संग कक्ष में आयोजित इस समारोह में श्रद्धेय श्री शास्त्रीजी ने कहा कि माता-पिता व गुरु का सम्मान और गौ-माताओं की सेवा से प्राप्त शुभाशीष हमें समस्त विपदाओं से मुक्त करते हुए सदा के लिए खुशहाल कर देगी. समारोह का शुभारंभ ममता का मंदिर में रहने वाले बुजुर्गों के सम्मान के साथ हुआ.
तत्पश्चात् अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के पूर्व अध्यक्ष द्वय सीताराम शर्मा व रामअवतार पोद्दार, डीपीएस मेगासिटी के प्रमुख विजय अग्रवाल, हावड़ा वेलफेयर ट्रस्ट के सेवा प्रभारी सत्यनारायण खेतान, श्री श्याम मण्डल (नूतन बाजार) के सचिव बिनोद सुल्तानिया, माला साड़ी केे मनोज केडिया, नेचुरल ग्रुप के मुकेश शर्मा, रविंद्र केजरीवाल, राजकुमार शर्मा सहित विजय गोयनका, महेंद्र सांवलका, बिनोद सोनी, संजय-हंसा अग्रवाल, अशोक शाह, दिनेश-संजय अग्रवाल, सजन तायल, प्रदीप केडिया, संजय सुरेका, प्रदीप अग्रवाल, मनीष कालुका, हरि अग्रवाल, आलोक बेनीरामका आदि गणमान्य लोगों ने शास्त्रीजी द्वारा संस्थापित ममता का मंदिर में हो रहे कार्यों की सराहना करते हुए उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया.
इस अवसर पर विशिष्ट आध्यात्मिक लेखक रविंद्र केजरीवाल ‘रवि’ द्वारा रचित नृत्य-नाटिका ‘माता-पिता का महत्व’ की भजन गायक रवि शर्मा सूरज द्वारा की गयी मर्मस्पर्शी प्रस्तुति पर उपस्थित लोग भाव-विह्वल हो उठे.
हावड़ा वेलफेयर ट्रस्ट के सौजन्य से मानव ज्योत सामाजिक संस्था की देखरेख में शताधिक लोगों का निःशुल्क नेत्र परीक्षण व दवा वितरण किया गया, जबकि चश्मा व ऑपरेशन योग्य रोगियों के लिए निःशुल्क चश्मा व ऑपरेशन का प्रबंध शीघ्र किया जायेगा.
ममता का मंदिर में स्थित ‘गोपाल गौशाला’ में गो-पूजन व गो-माता की सामूहिक आरती के साथ समारोह संपन्न हुआ. समारोह संयोजक संदीप शर्मा ने आगंतुकों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की, जबकि पूरे समारोह का संचालन सुरेश कुमार भुवालका ने किया. गुरु कृपासिक्त प्रसाद ग्रहण कर श्रद्धालुओं ने स्वयं को धन्य किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें