32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़ाबाजार के नंदराम मार्केट में भीषण आग, मची अफरा-तफरी

आग से मची अफरा-तफरी कोई हताहत नहीं कोलकाता : बड़ाबाजार के नंदराम मार्केट में शनिवार अपराह्न भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. मार्केट की नौवीं मंजिल पर लगी आग देखते ही देखते फैल गयी. लोग अपने सामान मार्केट से बाहर निकालने लगे. सूचना मिलते ही दमकल विभाग के छह इंजनों को मौके पर लाया […]

आग से मची अफरा-तफरी

कोई हताहत नहीं
कोलकाता : बड़ाबाजार के नंदराम मार्केट में शनिवार अपराह्न भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. मार्केट की नौवीं मंजिल पर लगी आग देखते ही देखते फैल गयी. लोग अपने सामान मार्केट से बाहर निकालने लगे. सूचना मिलते ही दमकल विभाग के छह इंजनों को मौके पर लाया गया. घटनास्थल पर पुलिस और डिजास्टर मैनेजमेंट ग्रुप (डीएमजी) के कर्मी भी पहुंचे.
नंदराम मार्केट की इमारत के पास बैरिकेड लगा दिया गया. दमकल की 15 गाड़ियों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. मार्केट के आसपास काफी घनी आबादी है. वहां कपड़े, अनाज, प्लास्टिक समेत अन्य सामानों का बड़ा कारोबार होता है.
शनिवार होने की वजह से काफी भीड़ थी. दमकल विभाग के इंजनों को मौके पर लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. आग इमारत की जिस मंजिल पर लगी थी, वहां कपड़ों की गोदाम है. आग कपड़ों की गोदाम में ही लगी थी. आग की भयावहता को देखते हुए दमकल विभाग के 15 इंजनों को लाया गया. हाइड्रोलिक लैडर भी घटनास्थल पर लाया गया.
हालांकि देर शाम तक उसका इस्तेमाल नहीं किया गया. दमकल कर्मी इमारत की सीढ़ियों के सहारे नवें तल्ले पर पहुंचे. इस मार्केट की अग्निशमन व्यवस्था की कलई फिर खुल गयी. वह ठीक से काम नहीं कर रही थी. पंप की मदद से पाइप से पानी के फव्वारे नौवें तल्ले पर छोड़े जा रहे थे. आग बुझाने में स्थानीय व्यवसायी भी जुटे थे. खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का काम जारी था.
मौके पर पहुंचे दमकल मंत्री व अधिकारी : आग लगने के दो घंटे बाद दमकल मंत्री सुजीत बसु नंदराम मार्केट पहुंचे. उन्होंने वहां दमकल कर्मियों से बात की. संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि आग कपड़े की गोदाम में लगी. दमकलकर्मियों की तत्परता से शाम तक काफी हद तक आग नियंत्रित कर ली गयी.
नंदराम मार्केट की इमारत में अग्निशमन व्यवस्था को लेकर प्रश्न पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि वह कभी-कभी ठीक से काम नहीं कर रही थी, हालांकि आग बुझाने के लिये पानी की कमी नहीं होने दी जा रही है. इधर, राज्य के अग्निशमन विभाग के महानिदेशक जगमोहन ने कहा कि इमारत में अग्निशमन की व्यवस्था है लेकिन बीच-बीच में पानी के फ्लो में दिक्कत हो रही थी. हालांकि आग बुझाने के क्रम में पानी की कमी नहीं होने दी गयी. अधिकारी ने कहा है कि हादसे में किसी के आहत होने की सूचना नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें